ताज़ा खबर
 

उर्मिला मातोंडकर के सियासी सफर की दूसरी पारीः अब ज्वॉइन कर ली Shivsena, साल भर पहले छोड़ा था कांग्रेस का हाथ

उर्मिला इससे पहले कांग्रेस में थीं। उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव भी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। पर बदकिस्मती से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Urmila Matondkar, Actor, Politician, Shiv Senaबॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को शिवसेना का हिस्सा बन गईं। पार्टी ज्वॉइन करने बाद उन्होंने बाला साहब ठाकरे की प्रतिमा को यूं नमन किया। (फोटोः ANI)

बॉलीवुड एक्टर से राजनेता बनीं उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को Shiv Sena ज्वॉइन कर ली। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता ली। इस दौरान उद्धव की पत्नी भी मौजूद रहीं।

पार्टी का हिस्सा बनने के बाद उर्मिला ने शिवसेना के जनक और कट्टर दक्षिणपंथी नेता की छवि रखने वाले दिवंगत बाला साहब ठाकरे की तस्वीर को नमन किया।

इससे पहले, महाराष्ट्र सीएम के नजदीकी सहयोगी हर्षल प्रधान के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि गवर्नर कोटे से विधानपरिषद में नामांकन के लिए उर्मिला का नाम शिवसेना की ओर से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा गया।

उर्मिला इससे पहले कांग्रेस में थीं। उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव भी पार्टी के टिकट (उत्तर मुंबई सीट से) पर लड़ा था। पर बदकिस्मती से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

दरअसल, उर्मिला ने कांग्रेस के वर्कर्स पर सहयोग न करने का आरोप भी लगाया था। 10 सितंबर, 2019 को उन्होंने इसके बाद पार्टी को अलविदा कह दिया था। बता दें कि महाराष्ट्र में मौजूदा समय में महाविकास अघाड़ी की सरकार है, जो कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन है।

मातोंडकर को लेने में शिवसेना को शायद इसलिए दिक्कत नहींः 

– कंगना केस में ऐक्ट्रेस के बयान की निंदा की थी
– सहयोगी INC, NCP थे चुप, पर उर्मिला ने तोड़ी थी चुप्पी
– हिंदी और अंग्रेजी मतदाता के बीच ठीक-ठाक इमेज
– मराठी वोटर्स को भी साध सकती हैं मातोंडकर
– आगे शिवसेना की प्रवक्ता बनाई जा सकती हैं

एक नजर में जानें उर्मिला कोः मातोंडकर का जन्म चार फरवरी, 1974 को हुआ था। उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में डेब्यू किया था। यह उनकी सबसे पहली फिल्म थी, जिसका नाम था- कलयुग। यह साल 1980 में आई थी। फिर एक्ट्रेस के तौर पर पहला मौका उन्हें फिल्म नरसिम्हा में मिला। यह मूवी 1991 में आई थी। बाद में उन्हें रंगीला, जुदाई और सत्या सरीखी फिल्में मिलीं, जिन्होंने उनको इंडस्ट्री और फैंस के बीच पहचान दिलाई। उर्मिला शादीशुदा हैं और उनके पति उनसे नौ साल छोटे हैं। वह कारोबारी हैं और मूल रूप से कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। नाम है- मोहसिन अख्तर मीर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: भाजपा विधायक के विवादित बोल, कहा- सबसे बड़ा झूठ है मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना
2 कोरोना काल में PM मोदी का पहला काशी दौरा, बोले- किसान के विकल्प से ही देश का कायाकल्प
3 बिहार: नशे में धुत्त शख्स को धर अफसरों ने 2 दिन तक पीटा, हुई मौत; परिवार का आरोप- खबर तक नहीं दी
ये पढ़ा क्या?
X