ताज़ा खबर
 

धोनी की किट एक लाख में और पेस का रैकेट 1.5 लाख में रुपए में हुए नीलाम

पेस का रैकेट पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने खरीदा। पेस अपना लगातार सातवां ओलंपिक खेलने रियो जायेंगे।

Author कोलकाता | Published on: June 14, 2016 12:44 AM
MS Dhoni, Australia, Craig McDermott cricket academy, MS Dhoni News, MS Dhoni latest newsमहेंद्र सिंह धोनी। (बीसीसीआई/आईपीएल फोटो)

भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने जिस रैकेट से विम्बलडन मिश्रित युगल खिताब जीता था, उसे खेल वेबसाइट एक्सट्रा टाइम डाट इन द्वारा आयोजित किये गये चैरिटी कार्यक्रम के दौरान डेढ़ लाख रूपये जबकि भारत की सीमित ओवर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग दस्ताने और पैड को एक लाख रूपये मिले।

पेस का रैकेट पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने खरीदा। पेस अपना लगातार सातवां ओलंपिक खेलने रियो जायेंगे और तिवारी ने इस टेनिस खिलाड़ी को सभी खिलाड़ियों के प्रेरणा का स्रोत करार दिया। यह नीलामी मोहन बागान के धुर प्रशंसक बापी माझी की मदद के लिये की गयी जो लिवर कैंसर से पीड़ित हैं। उनके अलावा ईस्ट बंगाल के दिवंगत समर्थक आलिप चक्रवर्ती के परिवार की मदद के लिये भी यह नीलामी की गई।

वेबसाइट द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुल 14 लाख रूपये की राशि इकट्ठी की गई जो माझी और चक्रवर्ती के परिवारों को सौंप दी जाएगी। रैकेट खरीदने के बाद मनोज ने कहा, ‘‘42 साल की उम्र में लिएंडर अब भी ग्रैंडस्लैम जीत रहे हैं। उनका समर्पण और कड़ी मेहनत सभी खिलाड़ियों के लिये प्रेरणा का स्रोत है। मैं ब्रेक के दौरान टेनिस खेलना पसंद करता हूं और इन रैकेट से खेलना अच्छा होगा। ’’

बल्कि पेस ने मनोज को फोन करके इस साल के अंत में उनके मिलने का वादा किया, जब वह कोलकाता आएंगे। शहर के फिल्म निर्माता नमित बजोरियो ने पेले की आटोग्राफ वाली फुटबाल 1.10 लाख रूपये में खरीदी। भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेत्री की जर्सी, क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे की जर्सी भी नीलामी में बिकी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अपनी सुरक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का दखल चाहते हैं बांग्लादेशी हिंदू
2 गूगल ने रखा ‘इंटरनेट साथी’ के साथ लिंग भेद घटाने का लक्ष्य
3 तृणमूल कांग्रेस की जीत के जश्न में चली गोली, 13 साल का लड़का घायल
ये पढ़ा क्या?
X