ताज़ा खबर
 

MP : कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी गरीब बच्चों संग मनाई दिवाली, फाइव स्टार होटल में खिलाया खाना, उपहार भी दिए

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी दिवाली पर गरीब और निराश्रित बच्चों को लेकर इंदौर के फाइव स्टार होटल पहुंचे और उन्हें खाना खिलाया। साथ ही उपहार भी बांटे। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों के साथ दिवाली मनाकर खुशी मिल रही है।

फाइव स्टार होटल में बच्चों को खाना खिलाते मंत्री जीतू पटवारी (फोटो सोर्स -ANI)

देशभर में रविवार को दिवाली को मनाने के लिए लोगों ने कई तरह की तैयारियां की थी। कुछ लोगों ने पटाखे बजाकर त्योहार का मजा लिया, तो कुछ अन्य लोगों ने मिठाइयां और उपहार बांटकर त्योहार मनाया। कई लोग एक-दूसरे के घरों में जाकर मिले और शुभकामनाएं दीं। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने इस मौके पर गरीब बच्चों को फाइव स्टार होटल में खाना खिलाया।

इंदौर के होटल में खिलाया खाना : बताया जा रहा है कि मंत्री जीतू पटवारी इंदौर के रेडिसन होटल में अनाथ और निराश्रित बच्चों को लेकर पहुंचे और उन्हें खाना खिलाया। इस मौके पर उन्होंने उन्हें तोहफे भी दिए। जीतू ने कहा, “उनका बेटा हॉस्टल में रहता है। उसकी इच्छा थी कि दिवाली गरीब बच्चों के साथ मनाई जाए। मुझे उसकी बात अच्छी लगी। मैंने उसकी इच्छा पूरी की।” मैं  बच्चों को लेकर होटल पहुंचा और उन्हें उनकी पसंद का खाना खिलाया। बच्चों के साथ खुशियां बांटी और उन्हें उपहार दिया।

Hindi News Today, 28 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

एक-दूसरे को उपहार बांटने की परंपरा : दिवाली पर आम तौर पर लोग उपहार बांटते हैं और एक-दूसरे के साथ मिलकर पटाखे बजाते हैं। दिवाली रोशनी और प्रकाश का त्योहार है। इस दिन लोग घरों में आकर्षक लाइटिंग कराते हैं। दीपक सजाए जाते हैं। गणेश-लक्ष्मी और कुबेर भगवान की पूजा की जाती है। मान्यता है कि इससे घर में सुख-संपन्नता आती है। देशभर में दिवाली का त्योहार उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाता है।

आतिशबाजी से लगी आग, मजा खराब : दिवाली पर पटाखे और आतिशबाजी करने की भी परंपरा हैं। लेकिन यह परंपरा कभी-कभी घातक हो जाती है। लापरवाही से पटाखे बजाने से आग लगने और जान जाने का खतरा रहता है। इस साल भी सैकड़ों जगह आतिशबाजी के दौरान आग लगी और कई लोगों के घायल होने की घटनाएं हुईं। इसकी वजह से त्योहार का मजा खराब हो जाता है। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit