ताज़ा खबर
 

कमल नाथ के मंत्री का बयानः हमने बुजुर्ग किसानों को पेंशन दी ताकि बीड़ी-तंबाकू की व्यवस्था हो सके

देशभर में सरकारें नशे के खिलाफ अभियान चलाती हैं लेकिन मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने बयान से नए विवाद को जन्म दे दिया है। उनका यह बयान पोहरी गांव में आयोजित एक किसान सम्मेलन के दौरान आया।

कांग्रेस नेता प्रद्युम्न सिंह तोमर फोटो सोर्सः फेसबुक

मध्य प्रदेश में सत्तारुढ़ कमल नाथ सरकार के एक मंत्री ने पेंशन योजना के बारे में चर्चा करते हुए विवादित बयान दे डाला। देशभर में सरकारें नशे के खिलाफ अभियान चलाती हैं लेकिन मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने बयान से नए विवाद को जन्म दे दिया है। तोमर ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने बुजुर्गों के लिए पेंशन के रूप में बीड़ी पीने और तंबाकू खाने की भी व्यवस्था की है। उनका यह बयान पोहरी गांव में आयोजित एक किसान सम्मेलन के दौरान आया। मौके पर कई अधिकारी और स्थानीय नेता भी मौजूद थे।

ये है मंत्री का पूरा बयानः तोमर मध्य प्रदेश सरकार में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री हैं। इसके साथ ही वे शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। वीडियो में यह कहते हुए नजर आ रहे हैं, ‘एक काम और किया हमारी सरकार ने। कई बुजुर्ग 60 साल के हो गए, काम करने लायक नहीं। उनमें थोड़ी तंबाकू खाने की और बीड़ी पीने की लत लग गई। अब बेटे पैसे नहीं दे रहे तो बीड़ी-तंबाकू कैसे लेंगे? इसकी व्यवस्था भी हमारी सरकार ने की है। 60 साल के बुजुर्ग किसानों को हम पेंशन देंगे हजार रुपए। यह काम भी हमारी सरकार ने किया है।’

 

अब हो रही किरकिरीः मंत्री के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में कांग्रेस की खासी किरकिरी हो रही है। हालांकि अब तक कांग्रेस की तरफ से किसी ने इस पर सफाई नहीं दी है। यह पहला मौका नहीं है जब नेताओं ने कांग्रेस सरकार की किरकिरी कराई हो। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App