ताज़ा खबर
 

MP By Elections: सिंधिया की रैली में किसान की मौत, 1 मिनट का मौन कह 27 सेकेंड में खुद कर दिया खत्म; INC बोली- लाश पड़ी रही, भाजपाई ताली बजाते रहे

मंधाता विधानसभा सीट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रचार किया और भाषण दिया। इस दौरान वहां एक बुजुर्ग किसान ने दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 19, 2020 1:28 PM
BJP, congress, MP By ElectionsMP By Elections: ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में आए किसान की मौत हो गई। (file)

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। इसे लेकर राज्य में चुनाव प्रचार शुरू हो गया है और कई हिस्सों में रैलियां और सभाएं हो रही हैं। रविवार को मंधाता विधानसभा सीट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रचार किया और भाषण दिया। इस दौरान वहां एक बुजुर्ग किसान ने दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया। किसान की मौत के बाद भी सभा जारी रही जिसके लेकर कांग्रेस वाले बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक किसान की मौत के बाद एक मिनट का मौन रखा गया। लेकिन उसे 27 सेकेंड में खत्म कर दिया गया। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि किसान की मौत के बाद भी बीजेपी नेता मंच से भाषण देते रहे और उनका कोई भी नेता उस किसान के सम्मान में मंच से नीचे नहीं उतरा। एमपी कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा “बीजेपी के कार्यक्रम में किसान की मौत, बीजेपी की भाषणबाज़ी फिर भी जारी रही; आज बीजेपी के कार्यक्रम में एक किसान की मौत हो गई लेकिन बीजेपी के बेशर्म नेताओं ने कार्यक्रम नहीं रोका। किसान की लाश पड़ी रही और बेशर्म भाजपाई ताली बचाते रहे। शिवराज जी, जनता से न सही, भगवान से तो डरो..!”

इसपर पत्रकार साक्षी जोशी ने भी ट्वीट किया है। साक्षी ने लिखा “महाराज की राजशाही देखिए। ग्राउंड में किसान की मौत हो गई और बैकग्राउंड में वादे यूँही चलते रहे।” इस हादसे के बार में मूंदी पुलिस थाना प्रभारी अंतिम पवार का कहना है कि ग्राम चांदपुर निवासी 70 साल के किसान जीवन सिंह मूंदी में रविवार को आयोजित आमसभा में आया था। उसकी तबियत अचानक बिगड़ी और वह कुर्सी पर गिर गया। उन्होंने कहा कि उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पवार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि किसान की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब किसान ने दम तोड़ा, उस वक्त स्थानीय नेता भाषण दे रहे थे। उन्होंने बताया कि सिंधिया बाद में मंच पर पहुंचे और उन्होंने किसान की मौत के बारे में जानकारी मिलने पर सभा के दौरान एक मिनट का मौन रखकर जीवन सिंह को श्रद्धांजलि दी। बाद में सिंधिया ने जनसभा को संबोधित भी किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP: इमरती देवी के खिलाफ बयान पर घमासान! मौन व्रत कर बोले शिवराज- कमलनाथ ने किया हर बेटी-बहन का अपमान
2 MP By Elections: कमलनाथ जब इमरती देवी को कह रहे थे ‘आइटम’, बगल में खड़ी पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ठहाका लगाकर लगी थीं हंसने
3 ‘आइटम’ वाले बयान पर कमलनाथ को ‘कलंकनाथ’ बता बोलीं इमरती देवी- मैं छूती थी पैर, पर भगा देते थे मुझे, तू-तड़ाक कर बोलते थे; मानती हूं राक्षस
ये पढ़ा क्या?
X