ताज़ा खबर
 

MP By Elections: आ गया Congress का घोषणा-पत्र, COVID-19 से मरने वालों को पेंशन और किसानों की कर्ज माफी 52 वचनों में, जानें और क्या है खास

MP By Elections: राज्य के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ ने वचन पत्र जारी करते हुए कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में लौटेगी। कमलनाथ ने मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा कि वे मुझे 15 प्रतिशत कहते हैं लेकिन वे खुद 115 प्रतिशत हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 17, 2020 12:32 PM
mp byelection date, mp election, kamalnathMP By Elections: कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। (PTI Photo)

बिहार विधानसभा चुनाव के साथ-साथ मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव भी होने हैं। इसके लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस दौरान कार्यक्रम में राज्य के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे। वचन पत्र में एक बार फिर किसानों की कर्ज माफी की घोषणा की गई है। इसके अलावा COVID-19 से मरने वालों को पेंशन देने की बात भी कही गई है।

राज्य के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ ने वचन पत्र जारी करते हुए कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में लौटेगी। कमलनाथ ने मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा कि वे मुझे 15 प्रतिशत कहते हैं लेकिन वे खुद 115 प्रतिशत हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि हमने 2018 के चुनाव पर एक वचनपत्र बनाया था जिसमें 974 वचन दिए थे। इस दौरान 15 महीने कांग्रेस की सरकार रही ढाई महीने आचार संहिता और एक माह सौदेबाजी में गया। हमने इस दौरान 574 वचन पूरे किए थे।

कमलनाथ ने कहा कि हमें किसी से कोई माफी नहीं मांगनी है। हमारी सबसे बड़ी गवाह आम जनता है। हमने किसान कर्ज माफ किया, 100 रुपये बिजली दी। कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा “शिवराज सिंह को जनता ने 15 साल बाद घर बैठाया था, लेकिन इन्होंने सौदेबाजी की और सरकार बना ली। मध्यप्रदेश की जनता शिवराज के चंगुल में नहीं आने वाली इस बार उपचुनाव में तमाचा मारेगी। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज ने झूठी घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं किया।

कांग्रेस नेता ने कहा “पिछले सात महीनों में सौदेबाजी, नारियल फोड़ने, झूठी घोषणाओं, शिलान्यास के अलावा शिवराज सिंह चौहान कुछ कह नहीं पा रहे हैं। जब भी कोई चुनाव आता है कभी पाकिस्तान, कभी चीन की बात सामने आ जाती है ताकि जनता का ध्यान मुड़ जाए।”

कांग्रेस के घोषणपत्र में 52 वचनों की घोषणा की गई है। गौवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मरने वालों को पेंशन, किसान कर्जा माफ को पूरा करना, बिना ब्याज कर्ज जैसे मुद्दों को इसमें जोड़ा गया है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज ने मध्यप्रदेश का भविष्य चौपट किया है। उन्होंने कहा “मुझे विश्वास है कि जनता आने वाले दिनों में इसपर विचार करेगी ताकि मध्यप्रदेश का भविष्य बेहतर हो।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020 के लिए महागठबंधन का मैनिफेस्टो जारी, पर कवर पर सिर्फ तेजस्वी यादव का फोटो, लिखा- प्रण हमारा संकल्प बदलाव का…; जानें घोषणा-पत्र की बड़ी बातें
2 बिहार चुनाव: चिराग ने बीजेपी के एक और बागी को उतारा, यह भी कहा- भाजपा का सीएम चाहता हूं
3 मालेगांव ब्लास्ट केस के आरोपी ने ज्वॉइन कर ली नीतीश कुमार की JDU, कहा- समाज के लिए ‘कुछ अच्छा करने’ की चाहत है
यह पढ़ा क्या?
X