scorecardresearch

तबादलों की सिफारिश से परेशान सीएम शिवराज के सहयोगी ने गेट पर लगाया पोस्टर, लिखा- ट्रांसफर की बात कर समय व्यर्थ न करें

नोटिस में लिखा है कि स्थानांतरण संबंधित लोग विधायक गौरी शंकर बिसेन से ना मिलें। स्थानांतरण ऑनलाइन किए जा रहे हैं तो उसके लिए ऑनलाइन ही आवेदन करें।

तबादलों की सिफारिश से परेशान सीएम शिवराज के सहयोगी ने गेट पर लगाया पोस्टर, लिखा- ट्रांसफर की बात कर समय व्यर्थ न करें
मध्य प्रदेश में विधायक गौरी शंकर बिसेन (फोटो: facebook/GauriShankarBisen)

मध्य प्रदेश में तबादलों की सिफारिश से परेशान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सहयोगी गौरी शंकर बिसेन ने अपने सरकारी आवास पर नोटिस चस्पा करवा दिया है। इस नोटिस में लिखा है कि ट्रांसफर की बात करके समय व्यर्थ ना करें। नोटिस में यह भी लिखा है कि वह किसी विभाग के मंत्री नहीं हैं इसलिए तबादलों के लिए उनसे ना मिलें।

इन दिनों मध्य प्रदेश में तबादलों पर प्रतिबंध हटा हुआ है और स्थानांतरण किए जा रहे हैं, जिसके लिए लोग सिफारिशें कर रहे हैं। गौरी शंकर बिसेन इन्हीं सिफारिशों से परेशान हैं। इसके चलते उन्होंने अपने आवास पर जगह-जगह नोटिस लगा दिया है, जिसमें लिखा है कि स्थानांतरण संबंधित लोग उनसे ना मिलें। स्थानांतरण ऑनलाइन किए जा रहे हैं तो उसके लिए ऑनलाइन ही आवेदन करें।

नोटिस में यह भी लिखा है कि जो लोग ऑनलाइन आवेदन नहीं करेंगे उनके स्थानांतरण पर विचार नहीं किया जा सकेगा इसलिए पहले ऑनलाइन ही आवेदन करें।

ट्रांसफर के बाद नहीं की ज्वाइनिंग, आईएफएस हरिशंकर मिश्रा निलंबित

मध्य प्रदेश वन विभाग के ट्रांसफर के आदेश बाद ज्वाइनिंग नहीं करने और शासन के आदेश की अवमानना करने पर आईएफएस अधिकारी हरिशंकर मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने ट्रांसफर को कोर्ट में चुनौती दी। कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करने पर अधिकारी हरिशंकर मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है।

हरिशंकर मिश्रा के ट्रांसफर को लेकर वन विभाग के सचिव अतुल मिश्रा ने आदेश जारी किए। इस आदेश के अनुसार, हरिशंकर मिश्रा की सेवाएं राजधानी परियोजना भोपाल से लेकर 28 जुलाई को वन संरक्षक, कार्य आयोजना इकाई सिवनी के पद पर पदस्थ किया गया था। इस आदेश को हरिशंकर ने कोर्ट में चुनौती दी थी। 24 अगस्त को कोर्ट ने मिश्रा को अभ्यावेदन प्रस्तुत करने और शासन को स्पीकिंग ऑर्डर कर निराकरण करने का निर्देश दिया था। इस पर शासन ने मिश्रा के अभ्यावेदन का कानून के अनुसार परीक्षण किया और 12 सितंबर को स्पीकिंग आदेश दिया। इसके बाद मिश्रा को वन संरक्षक, कार्य आयोजना इकाई सिवनी के पद पर ज्वाइन करने के आदेश दिए।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 10:32:30 pm
अपडेट