ताज़ा खबर
 

कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है, ऐसा कभी नहीं हुआ- काफिले पर पथराव के बाद बोले शिवराज

सीएम शिवराज ने मीडिया से कहा, ''कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है। एमपी की राजनीति में ऐसा कभी नहीं हुआ। विचारों का संघर्ष चलता था, अलग-अलग पार्टियां अपने-अपने कार्यक्रम करती थीं लेकिन कभी ये नहीं हुआ।''

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (फोटो- एएनआई)

मध्य प्रदेश के सीधी में जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान वाहन को कथित तौर पर पत्थर से निशाना बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के खिलाफ हमला बोला। सीएम शिवराज ने मीडिया से कहा, ”कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है। एमपी की राजनीति में ऐसा कभी नहीं हुआ। विचारों का संघर्ष चलता था, अलग-अलग पार्टियां अपने-अपने कार्यक्रम करती थीं लेकिन कभी ये नहीं हुआ।” शिवराज ने यूपीए और कांग्रेस आलाकमानों के नाम लेते हुए कहा, ”मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से पूछना चाहता हूं कि वे कांग्रेस के किस दिशा में ले जाना चाहते हैं? उनका नेतृत्व और कार्यकर्ता जो कर रहे हैं क्या वह ठीक है?” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार (2 सितंबर) को सीएम शिवराज राज्य के सीधी जिले के चुरहुट पहुंचे तो लोगों ने उन्हें कालेझंडे दिखाए और कथित तौर पर वाहन को पत्थर से भी निशाना बनाया।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक शिवराज के वाहन पर चप्पल फेंके जाने की घटना भी बताई जा रही है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने घटना के बारे में सोमवार (3 सितंबर) को समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ”पुलिस ने सुबह 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। वे सभी कांग्रेस के जाने-माने नेता हैं। घटना शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है। यह साबित करता है कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए किसी भी हद तक नीचे गिर सकती है।”

बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव निकट हैं। इसी को देखते हुए सीएम शिवराज जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने बीती 14 जुलाई को उज्जैन से यह यात्रा शुरू की थी। इस यात्रा के दौरान सीएम का काफिला विधानसभा की 230 सीटों से गुजरेगा। इस दौरान 700 के करीब जनसभाओं का खाका खींचा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App