ताज़ा खबर
 

MP: बीएसपी MLA की नई जिद- मंत्री पद के बाद कहा, मुझे वही बंगला चाहिए जो भार्गव के पास है, वजह भी अनोखी

विधानसभा चुनाव में बहुमत से दो कदम दूर रह गई कांग्रेस को जोड़-जुगाड़ से सरकार बनानी पड़ी है। लेकिन अब उसके लिए रोज नई-नई चुनौतियां खड़ी हो रही हैं।

राम बाई, मध्य प्रदेश में बसपा विधायक (फोटोः @RamBaiBSP)

मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए बीएसपी विधायक ने अब नई मुसीबत खड़ी कर दी है। अब तक मंत्री पद के लिए कमल नाथ सरकार को चेतावनी दे रही पथरिया विधायक राम बाई ने बुधवार को एक और नई मांग सामने रख दी। राम बाई ने विधानसभा में स्पीकर एनपी प्रजापति से कहा कि उन्हें वही बंगला चाहिए जो फिलहाल नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के पास है।

…इसलिए चाहिए था वही बंगलाः रिपोर्ट्स के मुताबिक राम बाई और गोपाल भार्गव दोनों बुंदेलखंड से ही आते हैं। भार्गव को बुंदेलखंड का बड़ा नेता माना जाता है। लेकिन अब राम बाई भी विधायक बन गई हैं। इसलिए किसी समर्थक के कहने पर उन्होंने सदन में उसी बंगले की मांग कर डाली। हालांकि काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार वह मान गईं लेकिन इसके लिए स्पीकर को उन्हें मंत्रियों के लिए आवंटित बंगला देना पड़ा।

सरकार तो बन गई, अब रोज नई मुसीबतः गौरतलब है कि हाल ही में उन्होंने मुख्यमंत्री कमल नाथ को मंत्री पद के लिए अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि जैसे भी बनाना पड़े उन्हें मंत्री बनाया जाए। इससे पहले बीएसपी सुप्रीमो कांग्रेस सरकार से महज 24 घंटे में दलितों पर भारत बंद के दौरान दर्ज किए गए मुकदमे वापस लेने का ऐलान करवा चुकी हैं। विधानसभा चुनाव में बहुमत से दो कदम दूर रह गई कांग्रेस को जोड़-जुगाड़ से सरकार बनानी पड़ी है। लेकिन अब उसके लिए रोज नई-नई चुनौतियां खड़ी हो रही हैं। राम बाई से जब उनके रवैये के चलते कांग्रेस सरकार को खतरे की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा- कांग्रेस भी जानती है पांच साल तक ऐसे ही चलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App