ताज़ा खबर
 

MP: शहडोल में दर्दनाक हादसा! खदान धंसने के बाद 6 मजदूरों की मौत, 4 की हालत नाजुक

यह घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना के पपरेड़ी गांव की है। बताया जा रहा है कि खुदाई के दौरान खदान धंस गई और खुदाई कर रहे मजदूर इसकी चपेट में आ गए।

यह हादसा शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से लगभग 15 किलोमीटर दूर बुढ़वा रोड स्थित पपरेड़ी गांव में हुआ। (फोटो-ANI)

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां मिट्टी की खदान धंसने से छह मजदूरों की मौत हो गई है जबकि चार की हालत नाजुक है। यह घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना के पपरेड़ी गांव की है। बताया जा रहा है कि खुदाई के दौरान खदान धंस गई और खुदाई कर रहे मजदूर इसकी चपेट में आ गए। यह हादसा शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से लगभग 15 किलोमीटर दूर बुढ़वा रोड स्थित पपरेड़ी गांव में हुआ। मौके पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर मजदूरों के परिवार के प्रति  संवेदना जाहिर की है। राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है, मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने शहडोल जिले में खदान में हुई दुर्घटना में श्रमिकों की मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया और जिला प्रशासन को मृत श्रमिकों के परिवारों को तत्काल 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता तथा घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। यह रकम मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना के तहत दी जाएगी।

उज्जैन के पास बांध में डूबने से चार बच्चों की मौत: मध्य प्रदेश में उज्जैन जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर महिदपुर तहसील के रुदाहेड़ा बांध में शुक्रवार को नहाने के दौरान डूबने से चार बच्चों की मौत हो गयी। जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि झारड़ा थाने के तहत रुदाहेड़ा गांव में बांध पर बच्चे शुक्रवार की शाम को नहाने गए थे।

इस दौरान बांध में मछुआरों के जाल में फंसकर चार बच्चों की डूबने से मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि देर रात चार बच्चों के शव निकाल लिये गये। मृतकों की पहचान कुलदीप (16), अखिलेश (14), राजेश (15) और आनंद (11) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम कर शव परिजन को सौंप दिये गये हैं। अतिरिक्त जिलाधिकारी बिदिशा मुखर्जी ने बताया कि सरकार द्वारा मृतक बच्चों के प्रत्येक परिवार को चार-चार लाख रुपये की सहायता दी जायेगी।

Next Stories
1 ‘बेटी बचाओ भी जुमला’, हरियाणा में दिनदहाड़े लड़की के अपहरण पर बरसे कांग्रेस नेता, सीसीटीवी फुटेज भी किया साझा
2 ‘फायरिंग करते भारतीय सीमा से घसीटकर ले गए नेपाल, रायफल की बट से मारा’, बिहार लौटे शख्स ने सुनाई नेपाली सैनिक की बर्बरता की दास्तां
3 परिवार की चिंता में 9 डॉक्‍टरों ने छोड़ी नौकरी, हॉस्‍पिटल को कोरोना से लड़ाई के दौरान ही करनी पड़ी नई भर्तियां
यह पढ़ा क्या?
X