ताज़ा खबर
 

Delhi-NCR में Mother Dairy के गाय का दूध 2 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा, मई में भी बढ़ा था दाम

Mother Dairy Milk Rate: मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दो तीन महीने में गाय के कच्चे दूध की खरीद पर उसे ढाई से तीन रुपए प्रति लीटर का अधिक भुगतान करना पड़ रहा है। इस वजह से दूध के दाम में बढ़ोतरी की गई है।

Author दिल्ली | Updated: September 6, 2019 6:27 AM
मदर डेयरी दूध फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Delhi: देश की राजधानी दिल्ली की प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध का दाम दो रुपए  बढ़ाकर 44 रुपए लीटर कर दिया है। यह वृद्धि शुक्रवार (6 सितंबर) से लागू होगी। कंपनी ने कहा है कि वह किसानों से कच्चा दूध खरीदने के लिए अधिक भुगतान कर रही है। इस वजह से उसे गाय दूध के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने अन्य किसी दूध के दामों में वृद्धि नहीं की है। मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दो तीन महीने में गाय के कच्चे दूध की खरीद पर उसे ढाई से तीन रुपए प्रति लीटर का अधिक भुगतान करना पड़ रहा है। इस वजह से दूध के दाम में बढ़ोतरी की गई है।

30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है मदर डेयरी: कंपनी प्रवक्ता ने कहा कि छह सितंबर से गाय के दूध के आधा लीटर के पैक का दाम 23 रुपये और एक लीटर के पैक का दाम 44 रुपये प्रति लीटर होगा। माना जा रहा है कि मदर डेयरी के बाद अमूल और पराग जैसी कंपनियां भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। मदर डेयरी द्वारा दिल्ली एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति की जाती है। इसमें आठ लाख लीटर गाय का दूध होता है।

पहले भी बढ़ाई थी कीमतें: इस साल मई में मदर डेयरी ने दूध कीमतों में दो रुपये लीटर की वृद्धि की थी। गाय के दूध के मामले में एक लीटर के पैक में कोई वृद्धि नहीं की गई थी। उस समय गाय के दूध के आधा लीटर के पैक में एक रुपये की वृद्धि की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Andhra Pradesh: 74 साल की उम्र में जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म, 1962 में हुई थी शादी
2 Mumbai Rains: लबालब रोड पर डूबी बस, कूद-कूद कर नहाए लड़के, बाढ़ की मुश्किलों के बीच बॉलीवुड गाने पर झूमे, वायरल हुआ वीडियो
3 NRC की अंतिम सूची में ‘‘विसंगतियों’’ के खिलाफ असम संयोजक प्रतीक हजेला पर दो FIR
ये पढ़ा क्या?
X