ताज़ा खबर
 

Noida: मच्छरों को भगाने के लिए मां ने जलाया उपला, झुलस गई 11 दिन की बच्ची

उत्‍तर प्रदेश के नोएडा के गांव बरौला में बरौला गांव में एक महिला ने मच्‍छरों से निपटने के लिए गोबर के उपले जलाकर बेड के पास रख दिए. जिनकी चपेट में आए बैड ने आग पकड़ ली और 11 दिन की बच्ची झुलस गई।

burntप्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक महिला को मच्छरों को भगाने के लिए उपले जलाना महंगा पड़ गया। घटना बरौला गांव की है। यहां महिला ने गोबर के उपले जलाकर बेड के पास रखे थे, जिनसे बेड में आग लग गई। इस दुर्घटना में महिला की 11 दिन बच्ची झुलस गई। बच्ची को इलाज के लिए पास के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया।

‘महिला ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया’: वहीं पुलिस को किसी ने बताया कि एक 11 दिन की बच्ची को जलाकर मारने की कोशिश की गई है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और बच्ची की मां से पूछताछ की। इसके साथ-साथ परिजनों से भी पूछताछ हुई। सर्किल ऑफिसर विमल कुमार ने मीडिया को पूरी घटना की जानकारी दी। पुलिस ने साफ किया कि महिला ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। फिलहाल बच्ची की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।
National Hindi News, 24 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

‘महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं’: ग्रामीण इलाकों में मच्छरों को भगाने के लिए इस तरह के उपाय आम बात है जो बेहद खतरनाक भी है। अक्सर ऐसी घटनाएं देखने में आती है कि मच्छर अगरबत्ती आदि के इस्तेमाल से भी दुर्घटनाएं होती हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इससे पहले एक बार दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में एंबुलेंस कर्मचारियों के झुलसने का भी मामला आया था। उस घटना में कर्मचारियों ने एंबुलेंस के अंदर ही मच्छर अगरबत्ती जला रखी थी, जिससे आग लग गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Odisha: खदान में कोयले का ढेर खिसकने से मजदूर की मौत, 9 घायल, कई और के फंसे होने की आशंका
2 एमपी: बीजेपी नेता की चुनौती- ऊपर से नंबर 1 या नंबर 2 का आदेश हुआ तो 24 घंटे भी नहीं चलेगी सरकार
3 UP: मुलायम-मायावती को योगी सरकार का बड़ा झटका, SIT खोलेगी पुराने चिट्ठे, 1000 करोड़ के कथित घोटालों की होगी जांच