ताज़ा खबर
 

गुजरात: 14 महीने की बच्ची से बलात्कार पर फूटा गुस्सा, हिंसक प्रदर्शनों के बाद 100 से ज्यादा गिरफ्तार

पिछले महीने 28 सितंबर को साबरकांठा में कथित तौर पर एक 14 महीने की बच्ची का एक मजदूर ने बलात्कार किया था। इसके बाद बच्ची को अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Author Published on: October 4, 2018 7:56 AM
Gujrat Newsगुजरात में हिंसक प्रदर्शनों के बाद 100 से ज्यादा गिरफ्तार (एक्सप्रेस फोटो)

उत्तरी गुजरात के चार जिलों की पुलिस ने बीते दो दिन में 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां साबरकांठा जिले में एक 14 महीने की बच्ची के बलात्कार के बाद हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद हुई हैं। प्रदर्शनकारियों ने दूसरे राज्य से आए मजदूरों के घरों को निशाना बनाया। उनकी मांग है कि आरोपी को फांसी की सजा दी जाए। दरअसल, बलात्कार के इस मामले में आरोपी बिहार का एक मजदूर है। पुलिस के मुताबिक, गांधीनगर, मेहसाणा, साबरकांठा और अरावली जिले में 11 मुकदमे दर्ज किए गए हैं और 100 से ज्यादा लोगों को गैरकानूनी ढंग से इकट्ठे होने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अन्य आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि बीते दो दिन से स्थानीय लोग दूसरे राज्य से आए मजदूरों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और बंद भी रखा। पिछले महीने 28 सितंबर को साबरकांठा में कथित तौर पर एक 14 महीने की बच्ची का एक मजदूर ने बलात्कार किया था। इसके बाद बच्ची को अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान रवींद्र के तौर पर हुई है जो बिहार का रहने वाला है और एक फैक्ट्री में काम करता था। प्रदर्शनकारियों के समर्थन में ठाकुर सेना समेत कई संगठन उतर आए हैं। बुधवार को सरदार पटेल ग्रुप ने भी इन प्रदर्शनों का समर्थन किया।

इस बीच, पुलिस ने सभी चार जिलों के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी है। यहां रिजर्व पुलिस बलों की तैनाती की गई है। पुलिस ने नेताओं, कारोबारियों और गांव के सरपंचों के साथ कई बैठकें करके लोगों के गुस्से को कम करने की कोशिश की। गांधीनगर रेंज के आईजी महेंदरसिंह चावड़ा ने द इंडियन एक्सप्रेस से बताया, ‘चार जिलों में कुल 11 मुकदमे दर्ज किए गए हैं और आखिरी दो दिन में 105 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।’ अफसर ने बताया कि पुलिस स्थानीय नेताओं के संपर्क में है। कारोबारियों के साथ भी बैठकें की गई हैं। इसके अलावा, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने समेत विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल में एक बार फिर भारी बारिश का अनुमान, मुख्यमंत्री विजयन ने केंद्र से मांगी मदद
2 अकाली दल में दो फाड़, असंतुष्‍टों का आरोप- तानाशाह की तरह पार्टी चला रहे सुखबीर सिंह बादल