ताज़ा खबर
 

बदहाली: यूपी के इस गांव में 9 साल से नहीं आई बिजली, फिर बिल भरने को मजबूर हैं गांव वाले

मुरादाबाद के एक गांव मे 9 साल से बिजली नहीं आई है। गांव वालों ने कई बार इसकी शिकायत अधिकारियों से की है।

Author मुरादाबाद | May 21, 2019 7:10 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित एक गांव में 9 साल से बिजली नहीं आई है। इसके बावजूद लोगों को हर महीने बिल भरना पड़ता है। बताया जा रहा है कि गांव में बिजली के खंभे और तार भी लगे हुए हैं, लेकिन करंट अब तक नहीं छोड़ा गया है। विद्युत विभाग के सीनियर इंजीनियर ने इस मामले में कोई भी जानकारी होने से साफ इनकार किया है।

बिजली के खंभे और तार के बावजूद भी बिजली नहींः न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मामला मुरादाबाद के भीकनपुर गांव का है। गांव वालों का कहना है कि बिजली के खंभे और तार होने के बावजूद 9 साल से गांव में बिजली नहीं आई है। गांव वालों का आरोप है कि अधिकारियों से इस मामले में कई बार शिकायत भी की गई है, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

National Hindi News, 21 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

2010 में आखिरी बार आई थी बिजलीः बताया जा रहा है कि 2010 में गांव में आखिरी बार बिजली आई थी। बिजली नहीं आने के चलते गांव वाले बिजली के तार अब कपड़े सुखाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। गांव में रहने वाले पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गांव में बिजली नहीं आने के बावजूद उन्हें हर महीने बिजली का बिल चुकाना पड़ रहा है।

अधिकारियों को मामले की खबर तक नहींः पश्चिमांचल विद्युत निगम लिमिटेड (PVVNL) के सीनियर इंजीनियर संजय गर्ग ने गांव वालों की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिलने की बात कही है। उन्हें गांव वालों की शिकायतों के बारे में बताया गया तो गर्ग ने कहा कि विभाग को इसकी जानकारी तीन दिन पहले मिली है। फिलहाल तेज बारिश और आंधी-तूफान के चलते बिजली नहीं आ रही है। मरम्मत के बाद दो दिन में बिजली आ जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X