ताज़ा खबर
 

मनी लॉड्रिंग मामले में सीबीआई ने राबड़ी देवी के आवास पहुंचकर बयान रिकार्ड किया

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचकर सीबीआई की एक टीम ने नोटबंदी के बाद एक सहकारी बैंक में बड़ी राशि जमा करने से जुड़े धनशोधन के एक मामले में आज उनका बयान रिकार्ड किया।

Author पटना | May 22, 2018 5:14 PM
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचकर सीबीआई की एक टीम ने नोटबंदी के बाद एक सहकारी बैंक में बड़ी राशि जमा करने से जुड़े धनशोधन के एक मामले में आज उनका बयान रिकार्ड किया। पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की चार सदस्यीय टीम आज दोपहर पहुंची और करीब 20 मिनट के बाद वहां से रवाना हो गयी। उस दौरान राबड़ी के पति और राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी मौजूद थे, जो करोड़ों रूपये के चारा घोटाले से जुड़े मामलों में अस्थायी जमानत पर रिहा हैं।

राजद के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक भोला यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले राबड़ी देवी को बिहार अवामी सहकारी बैंक के खिलाफ मनी लॉंंिड्रग के एक मामले में सीबीआई की ओर से नोटिस मिला था जिसमें एजेंसी उनका बयान रिकार्ड करना चाहती थी। बिहार अवामी सहकारी बैंक के अध्यक्ष अनवर अहमद हैं जो कि कभी लालू के विश्वासपात्र माने जाते थे। वह बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रहे।

भोला ने बताया कि राबड़ी ने सीबीआई टीम के समक्ष अपने आयकर रिटर्न सहित अन्य आवश्यक दस्तावेज पेश किए जिससे अधिकारी संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि सीबीआई के अफसर परिवार के किसी अन्य सदस्य से कोई बात किए बिना लौट गये। उल्लेखनीय है कि लालू जहां चारा घोटाले से जुड़े कई मामलों में सजायाफ्ता हैं वहीं उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बड़ी पुत्री मीसा भारती और छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव से रेलवे में होटल के बदले भूखंड सहित कई अन्य मामलों में सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा पूर्व में पूछताछ की जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App