ताज़ा खबर
 

बलात्कार पीड़िता का परिजनों पर रुपए लेकर केस दबाने का आरोप

पुलिस को दिए बयान में उसने बताया था कि पड़ोस में रहने वाले कुछ लोग उसे अपने साथ किसी अनजान जगह पर ले गए थे, जहां उन्होंने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

बलात्‍कार को लेकर नेताओं ने कई मौकों पर विवादित बोल बोले हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

अमन विहार में 15 साल की एक लड़की के साथ हुए सामूहिक बलात्कार मामले में नया मोड़ आ गया है। पीड़िता के परिजनों पर आरोपियों से करीब पांच लाख रुपए लेकर कोर्ट में गवाही के दौरान गलत बयान देने आरोप लगा है। गलतबयानी के लिए पीड़िता के परिवार ने आरोपियों से 20 लाख रुपए की मांग की थी, पर इस पूरी सौदेबाजी की पोल तब खुल गई, जब बलात्कार की शिकार लड़की अग्रिम के तौर पर दिए गए चार लाख 96 हजार रुपए लेकर स्थानीय पुलिस के पास जा पहुंची और आपबीती सुनाई। इस पर पुलिस ने पीड़िता के मां-पिता समेत पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने लड़की को बालगृह भेज दिया है। फिलहाल पुलिस ने लड़की की मां को गिरफ्तार कर लिया है और आगे कार्रवाई कर रही है।

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त एमएन तिवारी के मुताबिक पीड़िता परिवार के साथ किराड़ी में रहती हैं। वह बीते साल 30 अगस्त को लापता हो गई थी। तब उसके परिजनोंं ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट अमन विहार थाने में दर्ज करवाई थी। हालांकि, छह दिन बाद लड़की घर लौट आई थी। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया था कि पड़ोस में रहने वाले कुछ लोग उसे अपने साथ किसी अनजान जगह पर ले गए थे, जहां उन्होंने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। तब पुलिस ने बलात्कार और पोक्सो की धाराओं के तहत आरोपी प्रॉपर्टी डीलर सुनील शाही और चंद्र भूषण पांडेय को गिरफ्तार किया था। फिलहाल दोनों न्यायायिक हिरासत में हैं।

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback

पीड़िता का आरोप है कि आठ अप्रैल को एक आरोपी उसके घर पर आया था और उसने धमकी दी कि वह कोर्ट में अपना बयान बदल दे, नहीं तो उसे कहीं गायब कर देंगे। 9 अप्रैल की रात को पीड़िता के घर कुछ लोग आए और उन्होंने नोटों का बंडल उसके माता-पिता को दिया। उनके जाने के बाद उसकी मां ने रुपए बिस्तर पर रख दिए। 10 अप्रैल को पीड़िता रुपए लेकर थाने जा पहुंची और इस सौदेबाजी की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़िता के बयान पर एक और मामला दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि साजिश रचने, प्रलोभन देकर कोर्ट में बयान बदलने और नाबालिग के साथ कू्ररता करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और आगे की छानबीन की जा रही है। इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। बताया जा रहा है कि मामला सामने आने के बाद आरोपी पिता समेत अन्य लोग फरार हंै, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App