क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी से चली तीन घंटे पूछताछ, फिर मिली राहत देने वाली खबर

क्रिकेटर मोहम्मद शमी से कोलकाता पुलिस की अपराध शाखा ने पुलिस मुख्यालय में तीन घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। पुलिस ने उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से आईपीएल में खेलने की अनुमति दे दी है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने क्रिकेटर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Mohammed Shami case, Hasin jahan, Hasin Jahan video, Mohammed Shami sex video
कोलकाता पुलिस शमी की पत्‍नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है। (Photos: PTI/Express Photo by Partha Paul)

क्रिकेटर मोहम्मद शमी से कोलकाता पुलिस ने बुधवार (18 अप्रैल) को पुलिस मुख्यालय में तीन घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। शमी के भाई हसीब अहमद से भी पूछताछ की गई। शमी की पत्नी हसीन जहां ने क्रिकेटर पर घरेलू हिंसा और जान से मारने की कोशिश करने जैसे संगीन आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने इसी सिलसिले में उन्हें तलब किया था। कोलकाता पुलिस ने शमी को आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने की अनुमति भी दे दी है। कोलकाता पुलिस की अपराध शाखा ने 17 अप्रैल को नोटिस जारी कर मोहम्म्द शमी को पूछताछ के लिए तलब किया था। संयुक्त आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने शमी से हुए सवाल जवाब की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘शमी के आईपीएल में खेलने को लेकर कोलकाता पुलिस को कोई आपत्ति नहीं है। जरूरत पड़ने पर उन्हें फिर से तलब किया जाएगा। पुलिस उन्हें कभी भी तलब कर सकती है, लेकिन फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है। इस मामले में वह (शमी) पूरा सहयोग कर रहे हैं। पुलिस ने उनसे पेशेवर तरीके से पूछताछ की और उसके जवाब भी मिले। अब मामले की जांच अपने तरीके से आगे बढ़ेगी।’

शमी को पुलिस सुरक्षा में निकाला बाहर: क्रिकेटर शमी से पुलिस मुख्यालय में पूछताछ की खबर के बाद वहां मीडियाकर्मियों का हुजूम लग गया था। इसलिए पूछताछ के बाद उन्हें बाहर के बजाय मुख्यालय में अंदर जाने वाले गेट से पुलिस सुरक्षा में बाहर निकाला गया था। पुलिस ने पत्रकारों को बाहर जाने वाले गेट पर इंतजार करने को कहा गया था। वहां पुलिस सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। इस बाबत पूछे जाने पर जेसीपी त्रिपाठी ने शमी को पुलिस सुरक्षा में बाहर निकालने की जानकारी होने से इनकार किया। क्रिकेटर ने इस दौरान मीडिया से बात भी नहीं की।

शमी से पहले पहुंचे थे उनके भाई हसीब: हसीन जहां का आरोप है कि शमी ने उन्हें भाई हसीब अहमद के साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहा था। हसीब को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने उन्हें भी तलब किया था। हसीब भाई शमी से तकरीबन दो घंटे पहले ही पुलिस मुख्यायल पहुंच गए थे, लेकिन दोनों साथ ही बाहर निकले थे। प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि शमी और हसीब से अलग-अलग और साथ में पूछताछ की गई।

हसीन जहां ने लगाए हैं गंभीर आरोप: हसीन जहां ने शमी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मारपीट के साथ मैच फिक्सिंग में भी शामिल होने की तोहमत मढ़ी थी। हसीन ने कहा था कि शमी ने दुबई में पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा से मुलाकात की थी और ब्रिटेन में रहने वाले मोहम्म्द भाई के कहने पर पैसे भी लिए थे। उन्होंने शमी की मां और भाई पर शारीरिक उत्पीड़न करने और जान से मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। हसीन ने कोलकाता के लालबाजार में शमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि हसीन जहां ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर शमी से 10 लाख रुपये प्रतिमाह के भत्ते की मांग की है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट