ताज़ा खबर
 

JNU के दो छात्र बने विधायक, दोस्‍त मोहसिन के लिए कन्‍हैया कुमार ने भी किया था प्रचार

रोजी एम. जॉन ने यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) की ओर से चुनाव लड़ते हुए अंगमली से चुनाव जीता है वहीं मोहम्मद मोहसिन ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की ओर से चुनाव लड़कर पतांबी विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है।

जेएनयू स्टूडेंट मोहम्मद मोहसिन और एम.जॉन ने केरल से जीता चुनाव। बने विधायक।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के 2 छात्रों ने केरल विधानसभा चुनाव में अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज की है। रोजी एम. जॉन ने यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) की ओर से चुनाव लड़ते हुए अंगमली से चुनाव जीता है वहीं मोहम्मद मोहसिन ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की ओर से चुनाव लड़कर पतांबी विधानसभा सीट जीती है। गौरतलब है कि अलग-अलग राजनीतिक दलों से चुनाव में खड़े हुए दोनों कैंडिडेट भले ही अलग-अलग राजनीतिक विचारधारा का समर्थन करते हों लेकिन जिस वक्त JNU छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देशद्रोह के आरोप लगे तब यह दोनों कन्हैया के समर्थन में खड़े हुए थे। वहीं कन्हैया भी चुनाव प्रचार के दौरान मोहसिन का समर्थन करने भी पहुंचे थे।

Read Also: Elections 2016 में दो राज्‍य गंवाने वाली कांग्रेस और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की टि्वटर पर ऐसे उड़ी खिल्‍ली

मोहसिन JNU में स्कूल ऑफ सोशल साइंस का छात्र था और AISF का वॉइस प्रेसिडेंट था। बता दें कि AISF, CPI की ही एक शाखा है। मई में चुनाव प्रचार के दौरान मोहसिन ने इंडियन एक्सप्रेस अखबार से बातचीत में कहा, “JNU मुद्दे से पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इसीलिए मेरा चुनाव में खड़ा होना भी मीडिया के लिए महत्वपूर्ण हो गया है। इससे मुझे चुनाव प्रचार में मदद मिल रही है।”

Read Also: VIP उम्मीदवारों में कौन जीते और कौन हारे, जानिए

बता दें कि कन्हैया मोहसिन की ओर से चुनाव प्रचार करने पतांबी पहुंचे थे और रैली में हिस्सा लिया था। मोहसिन के लिए यह फायदेमंद भी साबित हुआ क्योंकि उन्होंने अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी को 7,000 से भी ज्यादा वोटों से हराया है। वहीं जॉन के लिए भी जीत की राह कुछ खास मुश्किल नहीं रही। जॉन ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी (जनता दल सेकुलर कैंडिडेट) को 9,000 से भी ज्यादा वोटों से हराया। बता दें कि जॉन कांग्रेस विंग NSUI के सदस्य हैं।

चुनाव से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App