ताज़ा खबर
 

गिरिराज सिंह बोले- धार्मिक व्यवधान है जनसंख्या नियंत्रण का कारण, विभाजन की ओर बढ़ रहा हिंदुस्तान

मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर अपने ट्वीट में लिखा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर हिंदुस्तान 1947 की तर्ज पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है।

giriraj singh 8बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक ट्वीट किया है, जिसके बाद राजनीति तेज हो गई है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर हिंदुस्तान 1947 की तर्ज पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है। साथ ही गिरिराज ने इसपर कानून बनाने की मांग की। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण पर कानून नहीं बन पाने के लिए धार्मिक व्यवधान को कारण बताया है। इस मुद्दे असदुद्दीन ओवैसी ने गिरिराज के बयान की आलोचना की है।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

क्या बोले गिरिराज सिंह: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है। जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है, हिंदुस्तान 1947 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है। सभी राजनीतिक दलों को साथ हो जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए आगे आना होगा।” बता दें कि उनके इस बयान के बाद सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।

गौरतबल है कि गिरिराज ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया था। बता दें कि यूएन की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत 2027 में चीन को पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बन जाएगा। भारत की जनसंख्या अभी करीब 1.36 अरब जबकि चीन की 1.42 अरब है। वहीं ‘द वर्ल्ड पॉपुलेशन प्रॉस्पेक्ट्स 2019: हाईलाइट्स’ शीर्षक वाली रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले 30 सालों में दुनिया की आबादी दो अरब तक बढ़ सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar: बिजली के खंभे से टकराकर शादी समारोह में घुसा बेकाबू ट्रक, बच्ची समेत 8 को रौंद डाला