ताज़ा खबर
 

योगी के मंत्री ने नए Tourism Projects के लिए मांगे 430 करोड़ रुपए, मोदी के मंत्री बोले- पहले अटके काम पूरे करें

जितेंद्र कुमार ने केंद्र से 10 नए प्रोजेक्ट्स के लिए 430 करोड़ रुपए मांगे थे। इसके जवाब में पर्यटन सचिव योगेंद्र त्रिपाठी ने उनसे मंत्रालय की तरफ से मंजूर किए गए 77 प्रोजेक्ट्स की स्थिति पर सवाल किया।

Author नई दिल्ली | Published on: August 21, 2019 2:46 PM
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (फोटो- Facebook @prahladspatel)

केंद्र सरकार की स्वदेश दर्शन योजना और प्रसाद योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 नए प्रोजेक्ट्स पर स्वीकृति मांगी थी। इसके जवाब में केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने राज्य सरकार को सलाह दी है कि पहले सभी लंबित प्रोजेक्ट्स निपटाने को कहा। पटेल उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्रालय की तरफ से केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय को दिए गए प्रेजेंटेशन पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

यूपी के मंत्री और पर्यटन सचिव ने की मीटिंगः उन्होंने उत्तर प्रदेश की तरफ से गई टीम के साथ दिनभर चर्चा की। इस टीम में यूपी सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और यूपी टूरिज्म के महानिदेशक जितेंद्र कुमार ने एक प्रेजेंटेशन तैयार किया था। इसमें पहले स्वीकृत हो चुके चित्रकूट और अयोध्या में रामायण सर्किट, कपिलवस्तु, श्रावस्ती और कुशीनगर में बौद्ध सर्किट के पूरे होने की रिपोर्ट नहीं दी गई।

यूपी सरकार ने मांगे 430 करोड़ रुपएः जितेंद्र कुमार ने केंद्र से 10 नए प्रोजेक्ट्स के लिए 430 करोड़ रुपए मांगे थे। इसके जवाब में पर्यटन सचिव योगेंद्र त्रिपाठी ने उनसे मंत्रालय की तरफ से मंजूर किए गए 77 प्रोजेक्ट्स की स्थिति पर सवाल किया। मंत्री लक्ष्मी प्रसाद चौधरी ने केंद्र से मथुरा में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए गेस्ट हाउस बनाने और 84 कोसी परिक्रमा के लिए आने वाले दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की सप्लाई की मांग की थी।

National Hindi News, 21 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Bihar News Today, 21 August 2019: बिहार से जुड़ीं सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

दो मंत्रियों में यूं हुई बातचीतः इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘आप काफी वरिष्ठ नेता हैं। मेरा यह कहना है कि पहले हम मौजूदा प्रोजेक्ट्स समय पर पूरे करें। हम गेस्ट हाउस नहीं बना सकते। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उपलब्ध कराना हमारे प्रोजेक्ट का हिस्सा है, वो हम उपलब्ध कराएंगे। लेकिन आप यह सुनिश्चित कीजिए कि हम लंबित प्रोजेक्ट्स समय पर पूरे कर लें।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डीएम से गुहार लगा रहा 82 साल का वृद्ध, कहा- कराओ मेरी मर्दानगी का टेस्ट
2 उत्तराखंड: उत्तरकाशी में बिजली के तार से टकराकर हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 3 की मौत
3 ‘त्योहारों पर न हो परीक्षा’, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने स्कूलों-कॉलेजों को ट्वीट कर दी चेतावनी