ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल की रैली में लगे मोदी-मोदी के नारे, दिखाए गए काले झंडे

अरविंद केजरीवाल के साथ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी लोगों को नोटबंदी के फैसले के खिलाफ संबोधित करेंगी।

Delhi Police kejriwal, FIR Arvind kejriwal, Police FIR Kejriwal, Arvind kejriwal News, Arvind kejriwal latest news, Arvind kejriwal Hindi newsदिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो पीटीआई)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में नोटबंदी के फैसले के खिलाफ रैली करने पहुंचे थें। तभी रैली स्थल पर पीएम मोदी समर्थक घुस गए और उन्होंने केजरीवाल को काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ नारेबाजी की। जैसी ही रैली के मंच से भाषण शुरू हुआ, मोदी समर्थकों ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। बता दें, केजरीवाल ने ट्वीट करके इस रैली की जानकारी दी थी। केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट किया था, ‘कल आजादपुर मंडी में 11 बजे नोटबंदी के खिलाफ सार्वजनिक बैठक है। जिन्हें इस फैसले की वजह से परेशानी हो रही है, वे वहां पहुंचें।’ केजरीवाल ने साथ ही कहा था कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इसमें हिस्सा लेंगी और किसानों, व्यापारियों और मजदूरों को संबोधित करेंगी।

अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देशभक्ति की आड़ में घोटाले हो रहे हैं। लेकिन ये घोटाले होने नहीं देंगे, देश के लिए जान की बाजी लगाने को तैयार हैं। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करके 2000 रुपए लॉन्च करके कैसे भ्रष्टाचार खत्म करेंगे।  देशभक्ति की आड़ में घोटाले हो रहे हैं। लेकिन ये घोटाले होने नहीं देंगे, देश के लिए जान की बाजी लगाने को तैयार हैं। मोदी सरकार यह आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला कर रही है। वहीं ममता बनर्जी ने कहा, ‘ऐसा संकट तो आपातकाल के दौरान भी नहीं देखा था। यह फैसला भारत को 100 साल पीछे ले जा सकता है। आगे को छोड़ो, देश को पीछे कर दिया। अगर आपमें हिम्मत है तो हमें जेल भेजो और गोली मारो। लेकिन हम हमारी लड़ाई जारी रखेंगे। हम गरीब लोगों को भूखा नहीं मरने देंगे।’

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान आठ नवंबर को किया था। इसके बाद कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध किया था। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने दिल्ली में नोटबंदी के फैसले के खिलाफ मार्च भी निकाला था। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CISF का दावा- नोटबंदी के बाद से अब तक 15 किलो से ज्यादा सोना हवाई अड्डों से जब्त किया
2 गुजरात: 2000 के नए नोटों में 2 लाख 90 हजार की घूस लेते दो अधिकारी गिरफ्तार
3 रामगोपाल यादव की 25 दिन बाद हुई सपा में वापसी, कहा- नेताजी मन से मेरे खिलाफ नहीं थे
ये पढ़ा क्या?
X