scorecardresearch

CM Yogi: ‘मोदी है तो मुमकिन है’, मोदी का यह मंत्र अब दुनिया भर में गूंज रहा है, बोले योगी आदित्यनाथ

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘दुनिया में जहां कहीं भी संकट आता है, हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ उम्मीद भरी निगाह से देखता है।

CM Yogi: ‘मोदी है तो मुमकिन है’, मोदी का यह मंत्र अब दुनिया भर में गूंज रहा है, बोले योगी आदित्यनाथ
CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फोटो सोर्स: File/ANI)

CM Yogi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं कहा कि ‘मोदी है तो मुमकिन है (Modi hai to Mumkin)’ के नारे की गूंज अब भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि विश्व स्तर पर भी सुनाई दे रही है। उन्होंने कहा कि इसका जीता जागता सबसे बड़ा उदाहरण G-20 ग्रुप में भारत की अध्यक्षता करना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा, ‘दुनिया में जहां कहीं भी संकट आता है, हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ उम्मीद भरी निगाह से देखता है। उन्होंने कहा कि 2019 में जो नारा लगा था- ‘मोदी है तो मुमकिन है’। आज वह नारा ही नहीं, बल्कि वैश्विक मंत्र बन चुका है और भारत को G-20 की अध्यक्षता मिलना इसका उदाहरण है।

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी ने हर भारतीय को G20 से जोड़ने का काम किया है। जी-20 से संबंधित 11 सम्मेलन हैं जो आगरा, लखनऊ, वाराणसी और गौतमबुद्ध नगर में होंगे। योगी आदित्यनाथ इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दिवसीय उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 10 और 12 फरवरी को होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी नए निवेश के लिए एक गंतव्य के रूप में उभर रहा है और भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को आगे आने की जरूरत है।

पिछली यूपी सरकारों की आलोचना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हम सभी को जीत की भावना के साथ आगे बढ़ना है। कल आपने प्रयागराज में मौनी अमावस्या का स्नान देखा होगा। वहां 2 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे थे। अगर पिछली सरकारों ने इस क्षमता को समझने की कोशिश की होती, तो हमें दूसरों के दरवाजे पर दस्तक नहीं देनी पड़ती।

अपनी दूसरी सरकार के सात महीने पूरे होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में यूपी में पांच साल के कार्यकाल के बाद दो तिहाई बहुमत से दोबारा सरकार बनी। उन्होंने कहा कि यह दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी के कार्यकर्ताओं के जोश और उत्साह का परिणाम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से भारतीय जनता पार्टी ने रामपुर और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की। इसके साथ ही सभी पूर्वानुमानों को खारिज कर दिया।

Live Updates
First published on: 22-01-2023 at 06:46:30 pm
अपडेट