ताज़ा खबर
 

सीमा की रक्षा करने में ‘कमजोर और बुज़दिल’ साबित हुई मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पिछले चार वर्षों में सीमा की सुरक्षा करने में मोदी सरकार ''कमजोर और बुजदिल साबित हुई है।

Author नई दिल्ली | June 13, 2018 4:21 PM
आर्मी सोल्डर्स (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पिछले चार वर्षों में सीमा की सुरक्षा करने में मोदी सरकार ”कमजोर और बुजदिल साबित हुई है। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ के चार जवानों के शहीद होने को लेकर ये आरोप लगाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि सीमा पर जवानों के शहीद होने के दिन ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपना ”फिटनेस वीडियो” जारी कर जवानों की शहादत का अपमान किया है।

तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, हमारे चार जवान शहीद हुए हैं। हम उनके सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं। लेकिन साथ ही मैं इसके लिए मोदी सरकार की कमजोर नीति को जिम्मेदार ठहराता हूँ। ‘उन्होंने कहा, ‘मोदी जी पाकिस्तान के सामने कमजोर क्यों हैं? मोदी जी बयान के वीर है और कार्रवाई में ढेर हैं। एक के बदले 10 सिर की बात करते थे , 56 इंच सीने की बात करते थे। पिछले चार साल में मोदी सरकार कमजोर और बुजदिल सरकार साबित हुई है। ” इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सीमा पर ‘नापाक गोलीबारी’ इस सरकार की ‘विफल पाक नीति’ का परिणाम है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से की गयी गोलीबारी में बीएसएफ के एक सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी समेत चार कर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए। कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर तिवारी ने कहा कि यह गठबंधन के प्रति जनता की स्वीकृति का प्रमाण है। महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए तिवारी ने कहा , ””खुदरा मंहगाई की दर चार महीनों के सर्वोच्च स्तर पर है। इसके लिए सीधी मोदी सरकार जिम्मेदार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App