ताज़ा खबर
 

शशि थरुर का पीएम मोदी पर आरोप, कहा- हिंदुत्व आधारित संकीर्ण विचारों को प्रोत्साहन दे रही बीजेपी सरकार

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने यहां शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हिंदुत्व आधारित संकीर्ण विचारों को प्रोत्साहन देने का आरोप लगाया और मतदाताओं से अपील की कि वे भाजपा को वोट न दें।

Author नई दिल्ली | Published on: February 23, 2018 11:16 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (एक्सप्रेस फोटो)

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने यहां शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हिंदुत्व आधारित संकीर्ण विचारों को प्रोत्साहन देने का आरोप लगाया और मतदाताओं से अपील की कि वे भाजपा को वोट न दें। मेघालय में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होना है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “इस सरकार की ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है, जिसे महसूस किया जा सके। वह भारत के स्वभाव को बदलने का प्रयास कर रही है, जो संभव नहीं है। जिस भारत को बनाने में हमने 70 साल लगाए, उसे तहस-नहस किया जा रहा है। यह देश सभी तरह के लोगों का है, सभी धर्मो, जातियों और संस्कृतियों का है। इस सामंजस्य वाले भारत के माहौल को बिगाड़ने की हिम्मत एनडीए की पिछली सरकार भी नहीं कर पाई थी।”

थरूर ने कहा, “भाजपा वाले मेघालय आते हैं और ईसाइयों के साथ मीठी-मीठी बातें कर उन्हें बताते हैं कि भाजपा शासित राज्यों में ईसाइयों को सारी सुविधाएं दी जा रही हैं, उन्हें कोई दिक्कत नहीं होने दिया जा रहा है, लेकिन मुझे बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि उन राज्यों में ईसाइयों के साथ जो किया जा रहा है, वह बहुत ही भयावह है।”

कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस सरकार के दो चेहरे हैं। मेघालय के लिए अलग चेहरा और बाकी राज्यों के लिए अलग। मेघालय में वे दोनों हाथ खोलकर ईसाइयों पर धन लुटाने की बात करते हैं और दिल्ली में गारो हिल्स में ईसाइयत की 150वीं वर्षगांठ मनाने के लिए बाहरी देशों से भारत आना चाह रहे लोगों को वीजा देने से मना किया जा रहा है। थरूर ने कहा, “यहां भाजपा के लोग कहते हैं, आप जो खाना चाहें, खा सकते हैं, लेकिन दूसरे राज्यों में बीफ खाने के शक पर इंसान को मार दिया जाता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बंगाल: हत्‍या के आरोपी एसएसबी कमांडेंट को भगा ले गए जवान, बाद में सौंपा
2 प्रैक्टिकल देने जा रही थी 11वीं की छात्रा, एकतरफा प्‍यार में युवक ने तलवार से रेत दिया गला
3 नहीं रहीं कुंवर बाई, इस बूढ़ी मां ने बकरियां बेचकर बनवाए थे टॉयलेट, पीएम नरेंद्र मोदी ने छुए थे पैर
ये पढ़ा क्‍या!
X