ताज़ा खबर
 

मोदी कैबिनेट में हुए कई अहम फैसलेः अमेठी में बनेगी AK-47, पटना में चलेगी मेट्रो ट्रेन

मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए। इस दौरान उत्तर प्रदेश के अमेठी कलाश्निकोव राइफल बनाने की फैक्ट्री लगाने का भी निर्णय लिया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए। इस दौरान उत्तर प्रदेश के अमेठी कलाश्निकोव राइफल बनाने की फैक्ट्री लगाने का भी निर्णय लिया गया है। बता दें कि यह राइफल AK-47 का लेटेस्ट वर्जन है। अमेठी की फैक्ट्री में रूस की एक कंपनी और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड साथ मिलकर काम करेंगे जिसमें 7.47 लाख कलाश्निकोव राइफलें बनाई जाएंगी।

क्या खास है इस नई राइफल मेंः नई AK-47 राइफल की खासियत यह है कि ये पानी के अंदर से भी हमला करने में सक्षम है। रूस को हथियार बनाने में महारत हासिल है और उसके हथियार दुनियाभर में मशहूर हैं। बता दें कि अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है। मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत देश में रक्षा उत्पादन से जुड़ी कई फैक्ट्रियां बनाई जा रही हैं। अमेठी की फैक्ट्री भी इसी कड़ी का हिस्सा है।

पटना मेट्रो को भी मंजूरी मिलीः अमेठी फैक्ट्री के अलावा मोदी कैबिनेट ने बिहार की राजधानी में सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए पटना मेट्रो रेल परियोजना को भी मंजूरी दे दी है। फिलहाल इस परियोजना के दो रूट बनेंगे जिनमें दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से New ISBT (अंतर-राज्यीय बस टर्मिनल) शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करीब 13 हजार करोड़ रुपए की अनुमानित लागत वाली यह परियोजना पांच साल में पूरी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Valentine’s Day 2019: तेलंगाना में पार्क में घूम रहा था प्रेमी जोड़ा, बजरंग दल ने करा दी शादी, VIDEO भी बनाया
2 Happy Valentine’s Day 2019: पीएम मोदी से स्मृति ईरानी तक, कांग्रेस ने किया भाजपा को विश, बीजेपी नेता ने ऐसे किया पलटवार
3 केजरीवाल के धरने के बाद जंतर-मंतर को गंगाजल से शुद्ध करने गए थे मनोज तिवारी, बारिश ने बिगाड़ा खेल