mob lynching of two people for stealing cattle - झारखंड: भैंस चुराने के आरोप में भीड़ ने दो मुस्लिम लड़कों को पीट-पीट कर मार डाला - Jansatta
ताज़ा खबर
 

झारखंड: भैंस चुराने के आरोप में भीड़ ने दो मुस्लिम लड़कों को पीट-पीट कर मार डाला

गोड्डा पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने जानकारी दी कि करीब पांच लोग देवदांड पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले गांव के अंदर आए थे और उन्होंने दर्जन भर भैंसे चोरी की थी। वे लोग किसी तरह करके बंकत्ती गांव पहुंच गए, लेकिन वहां उन्हें गांववालों ने रोक लिया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

झारखंड के गोड्डा जिले में मॉब लिंचिंग की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां देवदांड पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले एक गांव में बुधवार को भैंस चुराने के आरोप में कुछ लोगों ने दो मुस्लिम लड़कों की जमकर पिटाई कर दी, जिसके बाद दोनों लड़कों की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या के केस में एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही पुलिस ने भैंस चोरी करने के आरोप में भी अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिटाई की घटना बुधवार सुबह की है। डीआईजी अखिलेश कुमार झा का कहना है कि चार लोगों को शुरुआती जांच के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की आगे जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम करने के बाद उनका शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

गोड्डा पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने जानकारी दी कि करीब पांच लोग देवदांड पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले गांव के अंदर आए थे और उन्होंने दर्जन भर भैंसे चोरी की थी। वे लोग किसी तरह करके बंकत्ती गांव पहुंच गए, लेकिन वहां उन्हें गांववालों ने रोक लिया। बंकत्ती गांव में जोरदार बवाल मचा, लोग चिखने लगे और किसी तरह करके उस गांव के लोग जहां से भैंसे चुराई गई थीं, वे लोग बंकत्ती पहुंच गए। दोनों गांवों के बीच करीब 2 से 3 किलोमीटर की दूरी है। गांववालों ने सभी भैंसों को अपने कब्जे में लिया और आरोपियों की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान तीन लोग वहां से बचकर भागने में कामयाब हो गए, दो लोगों को गांववालों ने पकड़ लिया, जिसके बाद उनकी इस कदर पिटाई की गई कि दोनों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मरने वाले व्यक्तियों में एक की पहचान मुर्तजा अंसारी और दूसरे की चारकू अंसारी के तौर पर की गई है।

राजीव रंजन ने जानकारी दी कि दो केस दर्ज किए गए हैं। पहला दोनों युवकों की हत्या के मामले में और दूसरा भैंसे चुराने के मामले में। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक लड़के घटनास्थल से करीब 30 से 40 किलोमीटर की दूरी पर रहते थे। शुरुआती जांच में पता चला कि चारकू संपत्ति विवाद के मामले में एक बार जेल जा चुका था। वहीं मुर्तजा का भाई भी एक बार जेल जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App