झारखंडः गो-हत्या के शक में भीड़ ने आदिवासियों को जमकर पीटा, एक की मौत

झारखंड के गुमला जिले में जयरागी गांव के कुछ लोगों ने गो-हत्या के शक के चलते चार आदिवासियों की पिटाई कर दी। इस दौरान एक आदिवासी गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

cow slaughter
झारखंड में गोहत्या के शक में एक आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

झारखंड के गुमला जिले में गो-हत्या के शक के चलते एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। मृतक की पहचान प्रकाश लाकरा के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार (10 अप्रैल) रात की है जब झुमरो गांव में आदिवासी समुदाय के चार लोग एक मरे हुए सांड का मांस काट रहे थे। इस दौरान जयरागी गांव के कुछ लोगों ने उन्हें देखा और उनके साथ हाथापाई करने लगे।

क्या कहा पुलिस नेः छोटा नागपुर रेंज के डीआईजी होमकर अमोल वेनुकांत ने कहा कि यह घटना छत्तीसगढ़ के बॉर्डर के पास डुमरी पुलिस स्टेशन से लगभग 20 किलोमीटर दूर हुई। पुलिस ने बताया कि जयरागी गांव के कुछ लोग छत्तीसगढ़ से लौट रहे थे तभी रास्ते में उन्होंने कुछ लोगों को एक मरे हुए एक बैल का मांस काटते हुए देखा।

National Hindi News, 12 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

गांव वालों को लगा कि उन्होंने गाय को मारा है। इसके बाद वह उन्हें पीटने लगे। इसके बाद जयरागी गांव के लोग सभी चार लोगों को अपने साथ पकड़कर डुमरी पुलिस स्टेशन ले गए जहां एक घायल की हालत अचानक बिगड़ गई। पीड़ित को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध मुख्य रूप से गैर-आदिवासी थे और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए एक टीम गठित की गई है।

प्राकृतिक कारणों से हुई थी बैल की मौतः डीआईजी ने बताया कि गांव वालों से बात करने के बाद यह बात पता चली कि बैल की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई थी। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट