ताज़ा खबर
 

Republic Day 2019: खाली मैदान में भाषण देते रहे मिजोरम के राज्यपाल, इस वजह से नहीं आया एक भी शख्स

70th Republic Day 2019: मिजोरम में भी आज 70वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। लेकिन इस दौरान मिजोरम के राज्यपाल कुम्मानम राजशेखरन के संबोधन के दौरान मैदान लगभग खाली पड़ा था।

मिजोरम में 26 जनवरी के मौके पर राज्यपाल ने खाली मैदान में भाषण दिया फोटो सोर्स- ट्विटर

देश आज अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। लेकिन इस बीच मिजोरम से हर साल से कुछ अलग नजारा देखने को मिला। यहां राज्यपाल कुम्मानम राजशेखरन के संबोधन के दौरान मैदान लगभग खाली पड़ा था। संबोधन के वक्त राज्य के कुछ एक मंत्री, विधायकों और आला अधिकारियों के अलावा कोई आम नागरिक मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि मिजोरम सिटिजनशिप बिल में संशोधन के विरोध में गणतंत्र दिवस समारोह का बायकॉट किया गया है।

बता दें कि पूरे देश में जहां लोकतंत्र का यह पर्व हर जगह धूमधाम से मनाया जा रहा तो वहीं मिजोरम में सिटिजनशिप बिल में संशोधन के विरोध में एनजीओ कॉर्डिनेशन कमेटी ने गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय बायकॉट का ऐलान किया है। मिजोरम के सामाजिक संगठन और छात्र संगठन इस कमेटी में शामिल बताए जा रहें हैं। आज सुबह जब गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल संबोधन दे रहे थे तो इस दौरान समारोह स्थल काफी हद तक खाली पड़ा हुआ था।

गणतंत्र दिवस के मौके पर भाषण देते हुए राज्यपाल ने कहा, ”मिजोरम की सीमाओं की सुरक्षा की लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार जनता के कल्याण और विकास के लिए योजनाओं पर काम कर रही है। राज्य के लोगों की पहचान, संस्कृति और मूल्यों को बढ़ाने के लिए गांव-गांव में सिटीजन रजिस्ट्रेशन कराया गया। सरकार नागरिकों में भाईचारे की भावना को बढ़ा रही है।”

मिजोरम में पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गणतंत्र दिवस की वार्षिक परेड में इस बार 6 सैन्य टुकड़ियां शामिल हुईं। राज्य के दूसरे जिला मुख्यालयों में भी ध्वजारोहण किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ जगहों पर विरोध में तख्ती और बैनर लेकर लोगों के खड़े होने की खबर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 टॉर्च-मोमबत्ती की रोशनी से डिलीवरी पर CM रावत बोले- क्या अंधेरे में नहीं जलानी चाहिए थी मोमबत्ती?
2 BJP का दामन थामेंगे पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के पौत्र, पिछले साल कहा था इन पार्टियों में कभी नहीं होंगे शामिल
3 Kumbh Mela 2019 : 2 साधुओं को मारने आया था यह सीरियल किलर, 6 महीने में की 10 लोगों की हत्या
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit