scorecardresearch

Mainpuri By Election: डिंपल यादव के खिलाफ नहीं मिला मैनपुरी से टिकट, अब BJP स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी नहीं अपर्णा का नाम

BJP Release Star Campaigner List: पहले इस उपचुनाव में अपर्णा यादव को बीजेपी उम्मीदवार (BJP Candidate) के तौर पर उतारे जाने के कयास लगाए जा रहे थे।

Mainpuri By Election: डिंपल यादव के खिलाफ नहीं मिला मैनपुरी से टिकट, अब BJP स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी नहीं अपर्णा का नाम
BJP Release Star Campaigner List for Mainpuri By Poll: अपर्णा का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से गायब (Photo- File, ANI)

BJP Release Star Campaigner List for Mainpuri By-Poll: उत्तर प्रदेश (UP) के मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) पर उप चुनाव (By-Poll) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्टार प्रचारकों की सूची (List of Star Campiegner) जारी कर दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) सहित प्रदेश के 40 बड़े पार्टी नेताओं के नाम शामिल हैं, वहीं अपर्णा यादव (Aparna Yadav) का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। इसके पहले इस उपचुनाव में अपर्णा यादव को बीजेपी उम्मीदवार (BJP Candidate) के तौर पर उतारे जाने के कयास लगाए जा रहे थे। पहले अपर्णा का इस उपचुनाव में टिकट नहीं मिला और अब स्टार प्रचारकों की सूची से उनका नाम गायब है।

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) में शामिल हुईं थीं अपर्णा (Aparna)

मैनपुरी की लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव में सपा की ओर से जहां डिंपल यादव खड़ी हैं वहीं उनके खिलाफ बीजेपी से एक सप्ताह पहले तक संभानाएं कुछ ऐसी दिखाई दे रहीं थीं कि डिंपल यादव के खिलाफ अपर्णा यादव को चुनाव में उतारा जाएगा अपर्णा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा से ठीक पहले अपर्णा ने समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था।

बीजेपी (BJP) ने रघुराज शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को दिया टिकट

फिलहाल बीजेपी ने मैनपुरी से रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी की जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची से भी अपर्णा का नाम गायब है। हालांकि रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) भी समाजवादी पार्टी से रहे हैं। वो सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। शाक्य अपने आपको मुलायम सिंह यादव का शिष्य बताते हैं। शाक्य ने आगरा यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है उन्होंने छात्र संघ राजनीति के जरिए सियासत में कदम रखा है।

मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) पर है यादव परिवार (Yadav Family) का दबदबा

मैनपुरी लोकसभा सीट की बात करें तो यहां पर मुलायम सिंह यादव के परिवार का दबदबा रहा है। इस सीट से मुलायम सिंह यादव परिवार के 3 सदस्य 6 बार लोकसभा जा चुके हैं। मुलायम सिंह यादव इस सीट से 4 बार सांसद बन चुके हैं एक बार भतीजे धर्मेंद्र यादव और एक बार उनके पोते तेज प्रताप यादव लोकसभा जा चुके हैं। लोकसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के बड़े नेता भी चुनाव प्रचार को नहीं गए थे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 03:03:51 pm
अपडेट