Missing Indian traced to Pakistan jail after 15 days - Jansatta
ताज़ा खबर
 

5 साल पहले लापता हुआ भारतीय नागरिक पाकिस्तान की जेल में मिला

राजस्थान के बूंदी जिले में अपने घर से पांच साल पहले लापता हुआ एक व्यक्ति पाकिस्तान की एक जेल में मिला।

Author जयपुर | June 5, 2018 6:28 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के बूंदी जिले में अपने घर से पांच साल पहले लापता हुआ एक व्यक्ति पाकिस्तान की एक जेल में मिला। राजस्थान में पिछले एक पखवाड़े में इस तरह की यह दूसरी घटना है। पिछले महीने भी 36 साल से लापता जयपुर का एक व्यक्ति पाकिस्तान की जेल में बंद मिला था। नये मामले में अधिकारियों को यह पता नहीं चला है कि रामपुरिया गांव से जुगराज भील (अब 25 वर्ष) भटकता हुआ पाकिस्तान कैसे पहुंच गया।

बूंदी जिले के पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया , ‘‘ हमसे जुगराज भील की राष्ट्रीयता के संबंध में सूचना मांगी गई थी। ’’ उन्होंने बताया कि युवक पाकिस्तान की जेल में बंद है। हम डाबी पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पड़ने वाले रामपुरिया गांव में उसके परिवार के सदस्यों से मिले।
पुलिस ने बताया कि जुगराज के 60 वर्षीय पिता भैंरो भील ने उसकी पहचान की है।

यादव ने बताया , ‘‘ जुगराज के परिजनों ने बताया कि वह मानसिक रूप से परेशान था लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि वह पाकिस्तान कैसे चला गया। ’’ उन्होंने बताया कि पिछले महीने जुगराज भील के बारे में प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने सूचना मांगी गयी थी। उन्होंने बताया कि एक पखवाड़े पहले एक अन्य मामले में 68 वर्षीय गजानंद शर्मा के पाकिस्तान की जेल में बंद होने का पता चला था। वह 36 साल पहले जयपुर के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में अपने घर से लापता हो गया था। पुलिस जांच में उसकी राष्ट्रीयता की पुष्टि हुई और उसके परिवार का पता लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App