ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश: कॉलेज में टीचर ने छात्रा से किया रेप, गुस्‍साए छात्रों ने सड़क पर उतर की फांसी देने की मांग

हमीरपुर के गौतम कॉलेज में कैमेस्ट्री के टीचर पर नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म करने का आरोप लगाया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद छात्रों और परिजनों ने आरोपी की जमकर पिटाई कर डाली। पीड़िता के लिए न्‍याय की मांग को लेकर छात्र सड़क पर उतर गए।

Author Updated: February 17, 2018 9:52 AM
छात्रा से दुष्‍कर्म की घटना सामने आने के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है। (फोटो सोर्स: यूट्यूब स्‍क्रीन शॉट)

हिमाचल प्रदेश में छात्रा के साथ रेप का एक और मामला सामने आया है। इस बार हमीरपुर में स्थित एक निजी कॉलेज के टीचर पर नाबालिग से बलात्‍कार करने का आरोप लगाया गया है। बड़ी तादाद में छात्राें ने सड़क पर उतर कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की है। आक्रोशित छात्रों ने तो आरोपी को फांसी देने की मांग की है। शुक्रवार (16 फरवरी) को हमीरपुर कॉलेज के प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने पुलिस, स्‍थानीय प्रशासन और राज्‍य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में दुष्‍कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, जिससे प्रदेश को शर्मसार होना पड़ रहा है। उन्‍होंने चेतावनी दी क‍ि यदि सरकार ने इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं करती है तो सड़क पर उतरने के बाद विधानसभा का घेराव भी किया जाएगा। इस घटना से गुस्‍साई छात्राओं ने कहा कि दुष्‍कर्म के कारण गुरु और शिष्‍य का रिश्‍ता तार-तार हो गया है। अगर इसी तरह से बलात्‍कार की घटनाएं होती रहेंगी तो कोई भी लड़की सुरक्षित नहीं रहेगी। बता दें कि कोटखई दुष्‍कर्म कांड को लेकर पूरे हिमाचल प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन हुए थे। राजनीतिक दलों के इसमें शामिल होने से स्थिति बहुत ज्‍यादा गंभीर हो गई थी।

गौतम कॉलेज का है मामला: छात्रा के साथ दुष्‍कर्म का नया मामला हमीरपुर में स्थित गौतम कॉलेज का है। इस निजी कॉलेज के कैमेस्ट्री के टीचर पर आरोप है कि उसने छात्रा को कमरे में बुलाया और उससे रेप किया। फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराएं भी लगाई गई हैं। पीड़िता बीएससी में पढ़ती है। छात्रा द्वारा परिजनों को इस घटना की जानकारी देने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। आरोपी की जमकर पिटाई भी की गई। ‘न्‍यूज 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा हॉस्टल में रहती है और कुछ साल से हमीरपुर में रह कर पढ़ाई कर रही है। आरोपी टीचर पर लंबे समय से यौन उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। स्‍थानीय पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

कोटखई सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍याकांड से हिल गया था राज्‍य: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कोटखई इलाके में एक छात्रा की दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर दी गई थी। शिमला समेत राज्‍य के कई हिस्‍सों में उग्र विरोध प्रदर्शन हुए थे। दबाव बढ़ने पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एक आरोपी की पुलिस हिरासत में ही हत्‍या कर दी गई थी। बाद में इस मामले को सीबीआई के हवाले कर दिया गया था। जांच एजेंसी ने एक आईजी समेत आठ पुलिसवालों को गिरफ्तार किया था। इस मामले ने राजनीतिक तूल भी पकड़ लिया था। उस वक्‍त विपक्ष की भूमिका निभाने वाली भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 बेटा नहीं होने से दुखी महिला ने तीन बेटियों संग कुएं में कूदकर की खुदकुशी
2 आंध्र प्रदेश: ऑपरेशन के दौरान चली गई लाइट, मोबाइल की रोशनी में कर दी प्‍लास्टिक सर्जरी
3 आप का आरोप- भाजपा भ्रष्‍टाचार समर्थक, उसके नेता घोटालेबाज, पीएम नरेंद्र मोदी उनके समर्थक
ये पढ़ा क्या?
X