ताज़ा खबर
 

सिर्फ 500 रुपये देकर कराई गई शिवसेना नेता की हत्या! नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग आरोपी ने शिवसेना नेता की हत्‍या से मिलने वाले पैसे से कार खरीदने की योजना बनाई थी।
Author नई दिल्‍ली | January 11, 2018 13:10 pm
शिवसेना नेता की हत्‍या उनके घर के पास ही कर दी गई थी। (फोटो सोर्स: फाइल फोटो, एएनआई)

शिवसेना नेता हत्‍याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पार्टी के पूर्व पार्षद की हत्‍या कराने के लिए नाबालिग को महज 500 रुपये दिया गया था। मुंबई पुलिस ने आरोपी नाबालिग को पुणे से गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ में यह बात सामने आई है। शिवसेना नेता अशोक सावंत पार्षद रह चुके थे। अभी तक की जांच में आपसी रंजिश के कारण उनकी हत्‍या कराने की बात सामने आई है। बताया जाता है कि हत्‍या से पहले नाबालिग को पर्याप्‍त पैसा और सुनहरे भविष्‍य का प्रलोभन दिया गया था। वह हत्‍या के बाद मुंबई से पुणे भाग गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी जगदीश पवार उर्फ जग्‍गा ने 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले 17 वर्षीय छात्र को हत्‍या करने के लिए उकसाया था। ‘टाइम्‍स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक, जग्‍गा के प्रलोभन में आकर आरोपी नाबालिग ने हत्‍या के बाद कार खरीदने तक की योजना बना डाली थी। लेकिन, इसके बदले उसे महज 500 रुपये ही दिए गए थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी नाबालिग ने पिछले तकरीबन डेढ़ महीने में मुंबई से पुणे के बीच कई यात्राएं की थीं। इस दौरान उसने जग्‍गा से भी कई बार मुलाकात की थी। नाबालिग छात्र पिछले साल जग्‍गा के संपर्क में आया था। जग्‍गा ने साथ में काम करने पर अच्‍छा पैसा देने का वादा किया था। इसके बाद नाबालिग साथ में काम करने के लिए तैयार हो गया था। आरोपी जग्‍गा के गुर्गों के साथ काफी वक्‍त गुजारने लगा था। नाबालिग को जग्‍गा और अशोक सावंत के बीच पुरानी रंजिश के बारे में भी जानकारी थी। पुलिस ने बताया कि जग्‍गा ने उसके सामने कभी भी शिवसेना नेता की हत्‍या का इरादा नहीं जताया था।

आरोपी नाबालिग अपने माता-पिता और बहन के साथ पुणे में रहता है। उसके पिता की फोटो लेमिनेशन की दुकान है। अशोक सावंत की सात जनवरी की रात में चाकुओं से गोदकर हत्‍या कर दी गई थी। वह ठाकुर कांप्‍लेक्‍स से अपने घर वीडियोकॉन टॉवर की ओर जा रहे थे। सावंत अपने घर से कुछ ही दूरी पर थे जब उन पर हमला कर दिया गया था। इस घटना के बाद आपसी प्रतिद्वंद्विता बढ़ने की आशंका को देखते हुए मुंबई पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.