ताज़ा खबर
 

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने मुस्लिम आबादी को लेकर उठाए सवाल, कहा- मुसलमानों के अल्‍पसंख्‍यक दर्जे पर हो बहस

गिरिराज सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि मुसलमानों को अल्पसंख्यक के दर्जे से बाहर किया जाये।

Ram mandir, Ram mandir Ayodhya, Ram mandir news, Babri masjid demolition, Babri masjid action committee, Lal Krishna Advani, UP news, latest newsकेंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।  गिरिराज सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि मुसलमानों को अल्पसंख्यक के दर्जे से बाहर किया जाये। गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि,”हिंदुस्तान में मुस्लिम की जनसंख्या इतनी है की उन्हें अब अल्पसंख्यक से बाहर होना चाहिए,आज देश को जरूरत है अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की।” वहीं अपने एक दूसरे बयान में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अमेरिका के वाशिंगटन स्थित ‘प्यू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि बिहार में देखता हूं कि जो 2फीसदी है वो भी अल्पसंख्यक और किसनगंज भी। तो देश में एक बहस छिड़नी चाहिए देश में, अल्पसंख्क कौन।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अब मुस्लमान को अल्पसंख्यक से बाहर आना चाहिए। इस बात पर बहस होनी चाहिए कि देश में अल्पसंख्यक कौन! जिसकी आबादी जिला में होगा, जिले में होगा, राज्य में होगा, देश में होगा। आखिर देश के अल्पसंख्यक से बाहर आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस विषय पर पर सीधे तौर पर संवाद होना चाहिए।

इससे पहले गिरिराज सिंह ने एक और ट्वीट किया जिसमें यूपी के कैराना इलाके का जिक्र था। इस ट्वीट में कहा गया है- अगर आज देश में जनसंख्या नियंत्रण क़ानून नहीं बना तो हिंदुस्तान का हाल उत्तर प्रदेश के ‘कैराना’ जैसा हो जाएगा।

हाल ही में अमेरिका के वाशिंगटन स्थित ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ ने एक रिपोर्ट जारी की थी जिसके मुताबिक 2050 तक भारत दुनिया का सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला देश बन जाएगा। इस रिपोर्ट को ‘द फ्यूचर ऑफ वर्ल्ड रिलीजन’ का नाम दिया गया था। इस समय भारत में इंडोनेशिया के बाद सबसे ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 2010 से 2050 के बीच मुस्लिमों की जनसंख्या में 73 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

‘द फ्यूचर ऑफ वर्ल्ड रिलीजन’ की रिपोर्ट में अमेरिका के बारे में भी प्रेडिक्शन किया गया है। जिसके मुताबिक 2050 तक अमेरिका में दुनिया के 2.1 फीसदी मुस्लिम होंगे। फिलहाल अमेरिका में मुस्लिमों की आबादी कुल जनसंख्या का करीब एक प्रतिशत रहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2010 में दुनिया में 1.6 अरब मुस्लिम और 2.17 अरब ईसाई थे। अगर दोनों धर्म अपनी मौजूदा वृद्धि दर से बढ़ते रहे तो 2070 तक इस्लाम के मानने वालों की तादाद ईसाइयों से ज्यादा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संजय लीला भंसाली पर हमला करने वाली करणी सेना ने अब तोड़े मशहूर चितौड़गढ़ किले के आईने
2 हरियाणा में शराब पीना हुआ महंगा, सरकार ने 20 फीसदी तक बढ़ाई कीमत
3 नाले में मिले 19 कन्या भ्रूण, गर्भपात के दौरान महिला की मौत के बाद जांच के दौरान रैकेट का पर्दाफ़ाश
यह पढ़ा क्या?
X