ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: फौजी के घर में घुसे आतंकी, स‍िर में गोली मार ले ली जान

आतंकवादियों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में प्रादेशिक सेना के जवान की गोली मार कर हत्या कर दी।

Author श्रीनगर | September 17, 2018 2:37 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

आतंकवादियों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में प्रादेशिक सेना के जवान की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया के कुलगाम जिले के चुराट में आतंकवादी प्रादेशिक सेना के जवान मुख्तार अहमद मलिक के घर में घुस गए और नजदीक से उन्हें गोली मार दी। अधिकारी ने बताया कि मलिक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस बाबत और ब्योरा नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण कश्मीर में जारी उग्रवाद रोधी अभियानों तथा हाल में कुलगाम में एक नागरिक के मारे जाने की घटना के विरोध में अलगाववादियों के आह्वान पर की जा रही हड़ताल की वजह से कश्मीर घाटी में सोमवार को जनजीवन प्रभावित रहा। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में ज्यादातर दुकानें, पेट्रोल पंप तथा अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे।

उन्होंने बताया कि सड़कों पर सार्वजनिक वाहन नजर नहीं आए। शहर के ज्यादातर हिस्सों में निजी वाहन, कैब और आॅटो रिक्शा चलते देखे गए। शहर में निजी शिक्षण संस्थान भी बंद रहे। अधिकारियों के अनुसार, घाटी में अन्य जिला मुख्यालयों से भी ऐसी ही खबरें मिली हैं। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एक मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों के मारे जाने के बाद हुई झड़पों के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में रऊफ अहमद नाम का एक व्यक्ति मारा गया था।

इस घटना के विरोध में अलगाववादियों ने शनिवार को लोगों से आज हड़ताल करने को कहा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने नौहट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल भी तैनात किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App