ताज़ा खबर
 

मध्य रेलवे ने रद्द किया एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन और बदल दिया मार्ग

विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन पर ‘रूट रिले इंटरलॉकिंग’ (आरआरआई) प्रणाली को बदले जाने के कारण दक्षिण मध्य रेलवे ने आज से 28 सितंबर तक इस मार्ग की कुछ यात्री एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है...

Author विजयवाड़ा | September 20, 2016 3:14 PM

विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन पर ‘रूट रिले इंटरलॉकिंग’ (आरआरआई) प्रणाली को बदले जाने के कारण दक्षिण मध्य रेलवे ने आज से 28 सितंबर तक इस मार्ग की कुछ यात्री एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है और उनका मार्ग बदल दिया है। निर्धारित अवधि में आरआरआई बदले जाने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए करीब 2,000 कामगार और इंजीनियरिंग, टेलीकॉम तथा आॅपरेटिंग से जुड़े कई कर्मी लगाए गए हैं।

दक्षिण मध्य रेलवे की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार हावड़ा से चेन्नई जाने वाली कुछ ट्रेनों की यात्रा या तो एलुरू या विशाखापत्तनम में समाप्त होगी, जबकि कुछ अन्य विजयवाड़ा बाईपास, काजीपेट, काचेगुडा होते हुए चलेंगी।

विशाखापत्तनम से हैदराबाद, नयी दिल्ली और मुंबई जाने वाली ट्रेनों का मार्ग बदलकर विजयवाड़ा बाईपास लाइन से होते हुए किया गया है।
आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने गन्नावरम, रायानापाडू और अन्य जगहों जैसे नवनिर्मित अस्थायी रेल टर्मिनलों से रेल यात्रियों को वियजवाड़ा पहुंचाने के लिए लिंक बसें मुहैया कराने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App