ताज़ा खबर
 

ई श्रीधरन केरल चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे: केंद्रीय मंत्री

बीजेपी ने गुरुवार को घोषणा की कि ई श्रीधरन, जो कि 'मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर हैं, आगामी केरल विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे।

bjp, keralaई श्रीधरन ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर हैं। (Indian Express)।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता वी मुरलीधरन का कहना है कि ई श्रीधरन केरल चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी ने गुरुवार को घोषणा की कि ई श्रीधरन, जो कि ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर हैं, आगामी केरल विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। मालूम हो कि 88 वर्षीय श्रीधरन पिछले हफ्ते बीजेपी में शामिल हुए थे। भाजपा केरल प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “पार्टी जल्द ही अन्य उम्मीदवारों की सूची भी जारी करेगी।” बीजेपी में शामिल होते वक्त श्रीधरन ने संकेत दिया था कि वह विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। बता दें कि श्रीधरन को दिल्ली मेट्रो को सार्वजनिक परिवहन मॉडल के रूप में स्थापित करने में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है।

भारतीय जनता पार्टी की केरल इकाई ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने केंद्रीय नेतृत्व से हाल ही में पार्टी में शामिल हुए ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन को केरल में विधानसभा चुनाव में NDA का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का अनुरोध किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा, ‘‘ यदि NDA को मेट्रोमैन के नेतृत्व में राज्य में शासन का अवसर मिलता है तो हमें विश्वास है कि हम केरल में दस गुना ताकत के साथ विकास कार्यों को लागू करेंगे।’’

गुरुवार को श्रीधरन ने कहा कि वे किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस पर फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा,“मैं किसी भी सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, और जीत मेरे लिए तय है। मुझे पूरा विश्वास है कि बीजेपी सत्ता में आएगी। हालांकि, मैं उस सीट से चुनाव लड़ना चाहता हूं जो मालप्पुरम में पोन्नानी से दूर नहीं हो, जहां मैं  इस समय रह रहा हूं।” श्रीधरन, जो कोच्चि मेट्रो प्रोजेक्ट के मेंटर हैं, ने कहा कि वह डोर-टू-डोर कैंपेन नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, “मैं वोट मांगने के लिए डोर-टू-डोर नहीं जाऊंगा लेकिन मेरा संदेश मतदाताओं तक पहुंच जाएगा।” इससे पहले, श्रीधरन ने कहा था कि डीएमआरसी की वर्दी में गुरुवार उनका आखिरी दिन होगा। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) से इस्तीफा देने के बाद ही चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

पलारीवट्टोम फ्लाईओवर पर निरीक्षण के अंतिम दौर को पूरा करने के बाद मीडिया से बात करते हुए श्रीधरन ने कहा कि वह एक विधायक या किसी अन्य पद पर रहते हुए परियोजनाओं की देखरेख करते रहेंगे।

उन्होंने कहा, “अगर मैं आता हूं, तब भी मैं इस वर्दी में नहीं रहूंगा। निश्चित रूप से मुझे परियोजनाओं की देखरेख करनी होगी। ”

उन्होंने कहा,“ मैं एक एमएलए या किसी अन्य पद पर रहते हुए देखरेख करूंगा। मैं DMRC से इस्तीफा देने के बाद ही नामांकन भरुंगा। ” मालूम हो कि सरकार ने श्रीधरन को पलारीवट्टोम फ्लाईओवर परियोजना के लिए मुख्य सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था।

Next Stories
1 बंगाल में ममता बनर्जी को शिवसेना का समर्थन? संजय राउत ने कहा- नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
2 MP: शिवराज सरकार ने बदला खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम, ये होगा नया नाम
3 ‘हम दो, हमारे दो’ डिबेट में बोले प्रवक्ता तो चिल्लाने लगे संबित पात्रा, बोले- मैं बताता हूं कौन हैं दो
ये पढ़ा क्या?
X