ताज़ा खबर
 

दिमागी मरीज के पेट से निकले 8 चम्मच, 2 पेचकस, चाकू, ब्रश और लोहे की रॉड, हैरान डॉक्टर ने कही ये बात

हिमाचल प्रदेश के मंडी में रहने वाले एक शख्स के पेट से कई धारदार चीजें निकली। मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि इस तरह की चीजों को निगलकर जी पाना कोई आम बात नहीं है। यह चमत्कार है।

दिमागी रुप से बीमार मरीज के पेट से निकली धारदार चीजें फोटो सोर्स- ANI

हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स के पेट से चाकू, चम्मच और लोहे की रॉड जैसी कई चीजें निकली हैं। मंडी के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक शख्स के पेट से ऑपरेशन के बाद 8 चम्मच, 2 टूथ ब्रश और एक चाकू निकाला गया। पीड़ित को पेट दर्द की शिकायत पर उनके परिजनों द्वारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

मरीज की हालत स्थिरः मरीज का इलाज कर रहे डॉ निखिल ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने मरीज के पेट का एक्स-रे किया। जांच के दौरान उन्हें पीड़ित के पेट में कुछ धारदार हथियार नजर आए, जिन्हें देखकर वे हैरत में पड़ गए। इसके बाद उनकी सर्जन टीम ने पीड़ित का तुरंत ऑपरेशन किया। यह ऑपरेशन लगभग दो घंटे तक चला। डॉक्टर ने बताया कि इस समय पीड़ित की हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि इतनी धारदार चीजें खाने के बाद भी पीड़ित व्यक्ति का जीवित रह पाना एक चमत्कार है।

National Hindi News, 25 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

दिमागी रूप से पीड़ित है व्यक्तिः डॉक्टर ने बताया कि मरीज दिमागी बीमारी (सिजोफ्रेनिया) से पीड़ित है, क्योंकि चम्मच और चाकू जैसी चीजें खाकर जी पाना किसी आम व्यक्ति के बस की बात नहीं है। यह अपने आप में एक दुर्लभ मामला है।

तीन दिन पहले निगल लिया था चाकूः प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीड़ित मरीज सुंदरनगर इलाके का रहने वाले हैं। तीन दिन पहले उसने चाकू, पेचकस जैसी धारदार चीजें निगल ली थीं। इसके बाद उसे पेट दर्द की शिकायत पर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अभी तक इस मामले में पीड़ित का कोई बयान दर्ज नहीं हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सूरत के बाद कानपुर में लगी आग, तीसरी-चौथी मंजिल पर फंसे थे 11 लोग, सभी को सुरक्षित निकाला