ताज़ा खबर
 

डेढ़ लाख में खरीदी दुल्हन, शादी के अगले दिन ही भागी, अब दूल्हा लगा रहा थाने का चक्कर

बाजार पहुंचने पर दुल्हन ने बाथरूम जाने की बात कही, फिर वहां से भाग खड़ी हुई और दूर खड़ी एक बस में जा बैठी लेकिन जैसे ही बस आगे को बढ़ी पीड़ित दूल्हा छन्नू लाल बस के आगे खड़ा हो गया।

Author Updated: November 28, 2016 9:22 PM
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पैसे देकर दुल्हन खरीदने का खुलासा हुआ है।

मध्य प्रदेश के छतरपर जिले में एक शख्स ने दलित युवती को डेढ़ लाख रुपये देकर उससे अपनी शादी की लेकिन शादी के अगले ही दिन युवती भाग गई। मामला छतरपुर जिले के बिजावर थाना क्षेत्र के सिंग्रामपुर गांव का है। वहां रहनेवाले बाबूलाल शुक्ला के बेटे छन्नू लाल शुक्ला की शादी नहीं हो पा रही थी क्योंकि वह विकलांग है। ऐसे में उसने एक दलाल को पैसे देकर एक युवती को डेढ़ लाख रुपये में खरीदा और फिर कोर्ट मैरिज की। शादी के अगले दिन नई नवेली दुल्हन ने गृहस्थी बसाने के लिए घर का साजो-सामान खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन दोनों बिजावर बाजार के लिए निकल पड़े।

बाजार पहुंचने पर दुल्हन ने बाथरूम जाने की बात कही, फिर वहां से भाग खड़ी हुई और दूर में खड़ी एक बस में जा बैठी लेकिन जैसे ही बस आगे को बढ़ी पीड़ित दूल्हा छन्नू लाल बस के आगे खड़ा हो गया। दुल्हन ने फिर जल्दबाजी दिखाई और बस से उतरकर भागने लगी लेकिन छन्नू लाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसके कुछ जानकारों ने घेरकर युवती को पकड़ लिया। छन्नू लाल शुक्ला ने बताया कि खंडवा निवासी मिश्रा जी के साथ यह युवती जो अपना नाम आरती बता रही थी, 24 नवंबर को उनके घर पर आई थी। वहीं मिश्रा जी को 1 लाख साठ हजार रुपये दिए गए। छन्नू लाल के मुताबिक 24 नवंबर की रात मिश्रा जी और ये युवती उसी के घर पर रुके और अगले दिन लिखा पढ़ी के साथ कोर्ट मैरिज हुआ।

अब ये मामला थाने पहुंच गया है। छन्नू लाल ने आरोप लगाया है कि शादी के नाम पर उससे ठगी हुई है। छन्नू लाल जहां युवती को अपनी पत्नी कह रहा है, वहीं युवती इससे इनकार कर रही है। अब बिजावर पुलिस ने मामले में महिला सशक्तिकरण विभाग के अधिकारियों का सहयोग मांगा है और युवती को छतरपुर स्थित महिला संरक्षण केंद्र भिजवा दिया है। आरोपी महिला अपने आप को इंदौर का निवासी बता रही है और वह अपने घर भेजने के लिए पुलिस से अनुरोध कर रही है। पुलिस ने महिला सशक्तिकरण विभाग को जो पत्र लिखा है उसमें छन्नू लाल के दावे का जिक्र नहीं है और युवती को रास्ता भटकी हुई युवती बताया है।

Bride, purchase, 1.5 lac, Channulal, Chhatarpur, Madhya Pradesh, dulhan, bride ran away after wedding पुलिस अधिकारियों ने युवती को महिला संरक्षण केन्द्र भेज दिया है।

वीडियो देखिए- मध्य प्रदेश: छेड़खानी करने पर लड़कियों ने मनचले को सिखाया सबक

वीडियो देखिए- NIA ने अल-कायदा के तीन संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया; पीएम मोदी को मारने की बना रहे थे योजना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 निक्कर-बनियान में विधानसभा पहुंचे बिहार के ये विधायक, कहा- कुर्ता मोदी सरकार को और पैजामा बिहार सरकार को दे दिया
2 इशरत जहां एनकाउंटर की जांच करने वाले IPS की बेटी ने दर्ज कराई जानलेवा हमले की रिपोर्ट, सुरक्षा गार्ड्स कह रहे- हमने कुछ नहीं देखा
ये पढ़ा क्‍या!
X