ताज़ा खबर
 

एयर इंडिया के ‘जय हिंद’ वाले फरमान पर बोलीं महबूबा- देशभक्ति के जोश ने आसमान को भी नहीं छोड़ा

एयर इंडिया ने एक निर्देश जारी किया कि केबिन क्रू कोई भी अनाउंसमेंट करने के बाद जय हिंद बोलेगा। इसके बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने तंज कसते हुए कहा कि देशभक्ति के जोश ने आकाश को भी नहीं छोड़ा।

Author Updated: March 5, 2019 6:28 PM
पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एयर इंडिया में अनाउंसमेंट के बाद ‘जय हिंद’ बोलने वाले फरमान पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को नजदीक देखते हुए अब देशभक्ति के जोश ने आसमान को भी नहीं बख्शा है। बता दें कि सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया ने निर्देश जारी करते हुए केबिन और कॉकपिट क्रू को अनाउंसमेंट के बाद ‘जय हिंद’ बोलने के लिए कहा है।

एयर इंडिया ने सोमवार को जारी किया सर्कुलर : बता दें कि एयर इंडिया ने सोमवार को (4 मार्च) एक सर्कुलर जारी किया। इसमें केबिन और कॉकपिट क्रू को अनाउंसमेंट के बाद ‘जय हिंद’ कहने का निर्देश दिया गया। इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने तंज कसते हुए ट्वीट में लिखा, “थोड़ा आश्चर्य है कि लोकसभा चुनाव को नजदीक देखकर देशभक्ति का जोश अब आसमान तक पहुंच गया है।” बता दें कि इसके पहले 2016 में भी एयर इंडिया ने ऐसा ही निर्देश दिया था। उस समय भी अश्विनी लोहानी ही एयर इंडिया के सीएमडी थे। फिलहाल एयर इंडिया में 3500 केबिन क्रू और 1200 कॉकपिट क्रू हैं।

गठबंधन टूटने के बाद से हमलावर : गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के साथ गठबंधन टूटने के बाद से ही महबूबा मुफ्ती लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं। हाल ही में जब पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार ने अलगाववादियों की सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया तो उन्होंने इसका जमकर विरोध किया था। इसके अलावा उन्होंने एयर स्ट्राइक के बाद मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि बालाकोट हमले के बारे में पूछने का अधिकार देश के सभी लोगों के पास है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी इससे राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है। बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर महबूबा के अलावा देश के कई अन्य नेताओं ने भी सवाल खड़े किए हैं। हाल ही में दिग्विजय सिंह, ममता बनर्जी और कपिल सिब्बल समेत कई नेताओं ने इस पर सरकार से जवाब मांगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rajasthan: स्कूल में पढ़ाई जाएगी विंग कमांडर अभिनंदन की शौर्य गाथा, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान
2 पाकिस्तान के PM इमरान खान की पार्टी ने हिंदी में किया ट्वीट, हुए TROLL, यूजर बोले- अच्छे दिन आ गए
3 अब शिवसेना ने कहा- IAF की एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या जानने का लोगों को हक