ताज़ा खबर
 

मेघालय: नैतिकता के नाम पर युवती पर टूट पड़े पुरुष, बरसाए लात-घूंसे

मेघालय के गारो हिल्स जिले में एक युवती को पुरुषों के एक समूह लात और घूंसे बरसाकर बेरहमी से पीटा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा रहा है कि कुछ लोग महिला को घेर कर खड़े हैं और उसे जमीन पर पटककर वहशी प्रहार कर रहे हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

मेघालय के गारो हिल्स जिले में एक युवती को पुरुषों के एक समूह लात और घूंसे बरसाकर बेरहमी से पीटा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा रहा है कि कुछ लोग महिला को घेर कर खड़े हैं और उसे जमीन पर पटककर वहशी प्रहार कर रहे हैं। वे महिला के बाच खींचते हैं और उसके पेट पर लात मारते दिखाई देते हैं। वीडियो विचलित करने वाला है, इसलिए हम उसे यहां नहीं लगा रहे हैं। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पीड़िता की उम्र 20 वर्ष के करीब होगी। पुलिस के मुताबिक युवती गारो आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती है, लेकिन दूसरे समुदाय के लड़के से उसके संबंध के चलते उसे सरेआम बेरहमी से पीटा गया। मामले में मेघालय पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया है और वीडियो में दिख रहे मुख्य आरोपी और स्थानीय निवासी को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी का नाम बीरेन संगमा बताया जा रहा है।

पुलिस ने बाकी आरोपियों को दबोचने के लिए टीम गठित कर जिले भर में फैला दी है। पुलिस ने वीडियो में दिखने वाले एक और शख्स की पहचान स्थानीय मार्टिन बी सनहावे के तौर पर की है। पुलिस ने इसे मोरल पुलिसिंग का मामला बताया। पुलिस के मुताबिक युवती अब सुरक्षित है। पुलिस ने बताया कि वीडियो को 2-3 दिन पहले शूट किया गया था। हालांकि पुलिस अभी युवती पर हुए हमले का असल कारण जानने के लिए और खोजबीन कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एमजीआर कुमार ने एनडीटीवी को बताया कि युवती को बीरेन संगमा की अगुवाई वाले समूह ने पीटा, वे लोग युवती को उसके दोस्तों के साथ पिकनिक वाली जगह पर देखना पसंद नहीं करते थे। इससे पहले सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें पड़ोसी असम के जिले गोलपारा में गारो समुदाय की ही एक 22 वर्षीय महिला को निर्वस्त्र कर पीटते हुए देखा गया था। पुलिस ने शक जताया था कि महिला को मुस्लिम शख्स के साथ संबंध रखने के कारण पीटा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App