ताज़ा खबर
 

मेघालय: 70 लोगों को ले जा रहे ट्रक के ड्राइवर ने खोया नियंत्रण, हादसे में 17 की मौत, 62 घायल

पीड़ित नॉन्गलैंग गांव में प्रेस्बिटेरियन चर्च की धर्मसभा में भाग लेने जा रहे थे। ट्रक में करीब 70 लोग सवार थे।

meghalaya accident, meghalaya, truck accident, truck accident today, meghalaya truck accident, accident, road accident, meghalaya accident death, meghalaya news, india news, latest news, jansatta प्रत्यादर्शियों के हवाले से पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा तेज रफ्तार के कारण हुआ। ‘बहरहाल, हम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।’ (Photo Source: ANI)

मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स जिले में रविवार को एक ट्रक सड़क पर रखे कंक्रीट के अवरोध से टकरा गया, और इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। वेस्ट खासी हिल्स के जिला मुख्यालय नॉगस्टॉइन से 11 किलोमीटर दूर दोहक्रोह गांव में हुए इस सड़क हादसे में 62 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पश्चिम खासी हिल्स के पुलिस प्रमुख सिलवेस्टर नॉन्गटंगर ने कहा, ‘घटनास्थल पर ही 12 लोगों की मौत हो गई और चार लोगों की मौत अस्पताल में हो गई।’ उन्होंने कहा कि मृतकों में नौ महिलाएं और एक 13 साल की मासूम भी शामिल है।

सिलवेस्टर ने कहा कि पीड़ित नॉन्गलैंग गांव में प्रेस्बिटेरियन चर्च की धर्मसभा में भाग लेने जा रहे थे। ट्रक में करीब 70 लोग सवार थे, जो कि धर्मसभा में हिस्सा लेने जा रहे थे, तभी ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह कंक्रीट के अवरोध से टकरा गया। पुलिस ने कहा कि चालक और ट्रक के हेल्पर सहित सभी घायलों को शिलॉन्ग सिविल अस्पताल और आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रत्यादर्शियों के हवाले से पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा तेज रफ्तार के कारण हुआ। ‘बहरहाल, हम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।’

चश्मदीदों का कहना है कि हादसा ट्रक की स्पीड ज्यादा होने की वजह से हुआ है, जबकि पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है।

इस बीच मेघालय के स्वास्थ्य मंत्री रोशन वर्जरी ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। राज्य के गृह मंत्री एचडीआर लिंगदोह ने सभी शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान ने दिखाई दरियादिली, गलती से नियंत्रण रेखा पार करने वाले दो कश्मीरियों को वापस भेजा
2 महाराष्‍ट्र-ओडिशा के नतीजों ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, एमसीडी चुनावों में दांव पर होगी साख
3 मानहानि मामला: अरविंद केजरीवाल ने मांगे अरुण जेटली और उनके परिवार के बैंक खातों की डिटेल
कृषि कानून
X