ताज़ा खबर
 

UP: मेरठ में मृत शख्स का 10 बार किया एक्स-रे, डॉक्टरों पर गिरी गाज, सस्पेंड

मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में एक मुर्दे का 10 बार एक्स रे करने के मामले में दो डॉक्टरों पर कार्रवाई हुई है। दोनों आरोपी डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है।

dead bodyप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में एक शव का 10 बार एक्स-रे किया। जिसके चलते दो डॉक्टरों पर कार्रवाई की गई है। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरसी गुप्ता ने दोनों आरोपी डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल मृत व्यक्ति का ऐक्स-रे करने के पीछे क्या वजह रही, इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

National Hindi News, 26 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्या है मामला: दरअसल, 20 जून को मेरठ में एक व्यक्ति ने तेज रफ्तार कार से कई वाहनों में टक्कर मार दी थी। जिसके बाद इस हादसे में कई दुकाने क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस दौरान एक रिक्शा चालक बुरी तरह से घायल हो गया था। जिसके बाद रिक्शा चालक की मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि मेडिकल स्टाफ ने किसी सीनियर की इजाजत के बिना ही मृत व्यक्ति के कुल10 एक्स रे कर डाले। हालांकि इसके पीछे का मकसद क्या था, यह पैट नहीं चला है।

डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई: बताया जा रहा है कि अचानक इतने एक्स-रे होने पर टेक्निशन ने रेडियॉलजी विभाग के प्रभारी डॉक्टर सुभाष को इसकी सूचना दी। इसके बाद मामला प्रिंसिपल तक पहुंच गया। जिसके बाद डॉ. आरसी गुप्ता ने मामले में दो जूनियर डॉ. निकुंज और सुप्रियो को सस्पेंड कर दिया। जबकि बाकी लोगों के जवाब मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मुर्दे का एक्स-रे करने के कारण एक ईएमओ, आर्थोपेडिक विभाग से जुड़े जेआर-1 से लेकर जेआर-3 तक 5 लोग और सर्जरी विभाग के पांच लोगों से जवाब तलब किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 झारखंड मॉब लिंचिंग पर बोले राहुल गांधी- भीड़ द्वारा युवक की हत्या मानवता पर धब्बा, हैरान कर देने वाली है BJP सरकार की चुप्पी
2 Bihar News Today, 27 May 2019: चमकी बुखार से हुई मौतों पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे लिए शर्म की बात, राज्य सरकार के संपर्क में हूं
3 तुमने ये टोपी क्यों पहनी है, लंबी दाढ़ी क्यों रखी है, कुरता क्यों पहना है, जय श्रीराम बोल- खौफजदा मदरसा टीचर की खौफनाक आपबीती
ये पढ़ा क्या?
X