ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनावों में 40 स्टार प्रचारकों को उतारेगी आप, बीजेपी लगाएगी 2015 विधानसभा हारे नेताओं पर दावं

पहले के पार्षदों को टिकट न दिए जाने की बात कहे जाने के बाद कई पार्षदों की इच्छा नहीं है कि वे आगामी चुनावों के लिए प्रचार का काम करें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (File Photo: PTI)

दिल्ली के एमसीडी चुनावों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी (आप) इन चुनावों के लिए 40 स्टार प्रचारकों को उतारने जा रही है। उधर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2015 में विधानसभा चुनावों में हारे उम्मीदवारों को आजमाने जा रही है।  बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग को आप द्वारा 40 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी गई है। इनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, नेता कुमार विश्वास, संजय सिंह, श्रम मंत्री गोपाल राय और जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा के नाम शामिल हैं। इनके अलावा सांसद संधु सिंह और भगवंत मान, पंजाब के आप विधायक एचएस फूलका का भी नाम है। अरविंद केजरीवाल दो से तीन दर्जन चुनाव प्रचार सभाएं करने की तैयारी कर रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन चुनावों में बीजेपी 2015 विधानसभा चुनावों में हारे विधायकों को आजमाने जा रही है। बीजेपी का कहना है कि वे अपने चुनाव क्षेत्र की अच्छी समझ रखते हैं, इसलिए उन्हें प्रचार के लिए मैदान में उतारा जाएगा। यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इन हारे हुए विधायकों को पार्षद की उम्मीदवारी के टिकट दे सकती है।

इसी बीच यह खबर भी आई है कि एमसीडी चुनावों में बीजेपी को करीब 3 हजार उम्मीदवारों के आवेदन मिले हैं। बीजेपी का कहना है कि अगले दो दिनों में वह उम्मीदवारो की पहली सूची जारी कर देगी। पार्टी ने पहले ही यह फैसला कर लिया है कि किसी मौजूदा  पार्षद को टिकट नहीं दिया जाएगा। पार्टी का कहना है कि कई ऐसे पार्षद हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में काफी अच्छा काम किया है और उनका काफी सुनहरा भविष्य है।  पार्टी के इस फैसले के बाद कई पार्षदों का मन नहीं है कि वे प्रचार करें और कुछ ने तो दूसरी पार्टी का दामन भी थाम लिया है। इन चुनावों को बीजेपी ने अपनी नाक का सवाल बना लिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी की तरफ से दिल्ली में चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे। इनके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे।

 

देखिए वीडियो - दिल्ली: उप-राज्यपाल अनिल बैजल का आदेश- "आम आदमी पार्टी से विज्ञापनों के लिए 97 करोड़ रुपये वसूले जाएं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 योगी आदित्‍य नाथ ने बताया- एक दिन पहले अमित शाह ने कहा कल शपथ है और मैं दो जोड़ी वस्त्रों के साथ लखनऊ चला गया
ये पढ़ा क्या?
X