scorecardresearch

MCD election Delhi: अमित शाह, योगी के साथ 11 केंद्रीय मंत्री और कई सांसद लगाएंगे निकाय चुनाव में जोर, बीजेपी ने मैदान में उतारे 60 स्टार प्रचारक

पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा सहित अन्य लोगों से मंजूरी मांगी है।

MCD election Delhi: अमित शाह, योगी के साथ 11 केंद्रीय मंत्री और कई सांसद लगाएंगे निकाय चुनाव में जोर, बीजेपी ने मैदान में उतारे 60 स्टार प्रचारक
गृंह मंत्री अमित शाह (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्रीय मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ 11 केंद्रीय मंत्री और कई सांसदों को दिल्ली नगर निगम चुनाव (Municipality Corporation Of Delhi) में प्रचार के लिए स्टार प्रचारक बनाए गये हैं। भाजपा ने चुनाव मैदान में कुल 60 स्टार प्रचारक उतारे हैं। पार्टी ने इनके नामों की लंबी सूची तैयार की है। पार्टी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

पार्टी की ओर से बताया गया कि तमाम नेताओं ने प्रचार में शामिल होने पर सहमति दे दी है और 20 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिलों में रोड शो के साथ चुनाव प्रचार में तेजी आएगी। प्रत्येक रोड शो कम से कम 1.5 किलोमीटर लंबा होगा। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, किरेन रीजीजू और अनुराग ठाकुर सहित अन्य केन्द्रीय मंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है।

फिलहाल सूची को राष्ट्रीय नेतृत्व के पास भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद सूची जारी की जाएगी। दिल्ली में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि दक्षिण भारतीय राज्यों, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों के रहने वाले गैर-हिन्दी भाषी लोगों तक पहुंचने के लिए पार्टी ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 250 लघु जनसभाएं करने की योजना बना रही है।

एमसीडी चुनाव प्रचार से जुड़े भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा, ‘‘आरके पुरम, सीआर पार्क, सत्य निकेतन और दक्षिण दिल्ली के मुनिरका आदि में इन क्षेत्रों के लोगों की आबादी काफी है।’’ उन्होंने कहा कि नड्डा और शाह की अध्यक्षता में पार्टी की बैठक के बाद प्रचार अभियान 21 से 23 नवंबर के बीच शुरू होने की संभावना है।

पार्टी के नेताओं ने कहा, पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा सहित अन्य लोगों से मंजूरी मांगी है।

नगर निगम चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच होनी है। गौरतलब है कि भाजपा 2007 से ही नगर निगम की सत्ता पर काबिज है। इस पर तीनों नगर निगमों को एक कर दिया गया है। 

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 10:30:51 pm