ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव के नतीजों को लेकर बोलीं शीला दीक्षित, कहा- चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, वह हिंदुस्तान की रुह है

शीला दीक्षित ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर हालांकि निराशा जताई, पर कहा कि चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, क्योंकि यह 'हिन्दुस्तान की रूह है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 26, 2017 12:27 PM
कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित(file photo)

कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर हालांकि निराशा जताई, पर कहा कि चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, क्योंकि यह ‘हिन्दुस्तान की रूह है।’ शीला ने दिल्ली कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व से तकरार के संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी को जिस तरीके से प्रचार करना चाहिए था, वैसा नहीं किया गया। उनसे जब यह पूछा गया कि उन्होंने एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार क्यों नहीं किया तो कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने कहा, “मुझे किसी ने इसके लिए बोला ही नहीं।”

मतगणना के रुझानों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर शीला ने कहा, “यह सही है कि पार्टी को जिस आक्रामक तरीके से वापसी करनी चाहिए थी, वैसा नहीं हुआ। इस पर पार्टी में मंथन होगा और चिंतन किया जाएगा कि कहां कमी रह गई और कैसे आगे की रणनीति बनाई जाए, क्योंकि अगला चुनाव अब लोकसभा का और फिर दिल्ली में विधानसभा का होगा।”

शीला ने ईवीएम में गड़बड़ी की आम आदमी पार्टी (आप) की शिकायतों पर कहा, “हारने वाला ईवीएम में गड़बड़ी की बात करता है, जबकि जीतने वाले को सब सही लगता है। इस बारे में सरकार और निर्वाचन आयोग को तय करना है। लेकिन यह जरूर है कि यदि कोई शंका होती है तो इसे दूर करने की कोशिश सरकार की ओर से की जानी चाहिए।”

उन्होंने हालांकि जोर देकर कहा कि पंजाब में, जहां हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई, वहां ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं थी।

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

MCD चुनाव 2017: एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी की एकतरफा जीत, आप-कांग्रेस को 30 से भी कम सींटें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X