scorecardresearch

UP News: हमें फ‍िर से शासक बनना होगा- यूपी के औरेया में दल‍ित बच्‍चे की कथ‍ित हत्‍या पर मायावती के भतीजे ने क‍िया कड़ा ट्वीट

UP News: मायावती ने ट्वीट किया, “औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकारी उदासीनता और लापरवाही का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। इंसाफ और उचित कार्रवाई के अभाव में लोग काफी आक्रोशित हैं। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफादफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे।”

UP News: हमें फ‍िर से शासक बनना होगा- यूपी के औरेया में दल‍ित बच्‍चे की कथ‍ित हत्‍या पर मायावती के भतीजे ने क‍िया कड़ा ट्वीट
UP News: औरेया में कथित तौर पर दलित बच्चे की हत्या के खिलाफ बसपा का सरकार पर हमला (Photo-File)

UP News: उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में शिक्षक की पिटाई से एक दलित छात्र की मौत मामले ने अब सियासी रंग ले लिया है। इस मामले में बहुजन समाज पार्टी सबसे आगे दिखाई दी। बीएसपी की सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सूबे की सरकार पर निशाना साधा हैं। मायावती ने इस घटना पर एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार को घेरा। वहीं, दलित बच्चे की इस कथित घटना पर मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने भी ट्वीट किया। चलिए जानते हैं कि मायावती और आनंद ने किस तरह सरकार को घेरा।

सबसे पहले जान लेते हैं कि बीएसपी सुप्रीमो ने ट्वीट कर क्या लिखा। दरअसल, मायावती ने ट्वीट किया और लिखा- “औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकारी उदासीनता और लापरवाही का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। इंसाफ और उचित कार्रवाई के अभाव में लोग काफी आक्रोशित हैं। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफादफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग है।”

यूपी में दलितों, गरीबों, अल्पसंख्यकों का शोषण

इसके बाद बहुजन समाज पार्टी ने एक और ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा- “साथ ही, यूपी में दलितों, गरीबों, मजलूमों और अल्पसंख्यकों आदि के साथ-साथ महिलाओं की असुरक्षा का मामला भी काफी चर्चाओं में है। महिला पुलिसकर्मियों के विरुद्ध थाना में शोषण और अन्याय की खबरें भी लगातार सुर्खियों में हैं, जो सरकार के कानून-व्यवस्था के दावे को गलत साबित करती हैं।”

BJP सरकार पर साधा निशाना

वहीं, मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने सीधे बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “कभी मटके से पानी पीने पीने पर तो कभी परीक्षा में ग़लत जवाब देने पर तो कभी अच्छे कपड़े पहनने के लिए तो कभी दाढ़ी मूंछ रखने के लिए, असल में ये सब सिर्फ़ बहाने है। इन बच्चों को अपनी जान से हाथ सिर्फ़ इसलिए धोना पड़ा क्योंकि वो बहुजन समाज से आते हैं।” आकाश ने दूसरा ट्वीट किया। जिसमें लिखा- “औरैया की ये घटना इस बात का सबूत है की कुछ लोगों को हमारे नाम तक से नफ़रत है और वो हम पर जुल्म का सिर्फ़ एक बहाना खोजते हैं। वो ऐसा इसलिए कर पाते हैं क्योंकि उनको यक़ीन है कि क़ानून उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। भाजपा शासित यूपी हो या कांग्रेस का राजस्थान, हर जगह एक ही कहानी है।”

BSP नेता ने लगातार किए 3 ट्वीट

बसपा नेता ने लगातार तीन ट्वीट किया। इन ट्वीट पर दलितों के साथ हो रही घटना पर सरकार को घेरा। अपने तीसरे ट्वीट में आकाश ने लिखा, “इन अत्याचारों को रोकने के लिए आपको फिर से शासक बनना होगा। आपको सत्ता की चाबी अपने हाथ में लेनी होगी। आपको याद दिला दूं की सत्ता में आने के बाद आदरणीय मायावती जी ने हमारे समाज पर हुए अत्याचारों की पुरानी से पुरानी फाइलें खुलवा कर दोषियों को दंड दिया था।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 08:05:29 pm
अपडेट