ताज़ा खबर
 

VIDEO: नये भव्य बंगले में शिफ्ट हुईं मायावती, बीजेपी को जताया आभार, जानिए क्यों?

मायावती ने कहा कि जो पैसे कार्यकर्ताओं ने दिए हैं, उससे ये घर बना है और इसका क्रेडिट भी भाजपा को जाता है। यदि बीजेपी ने फंसाने की कोशिश न की होती, तो शायद कार्यकर्ता उन्हें पैसे नहीं देते।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती। (एक्सप्रेस फोटोः विशाल श्रीवास्तव)

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती लखनऊ में 9 मॉल एवेन्यू स्थित नए आलीशान बंगले में शिफ्ट हुई हैं। दो मंजिला इस बंगले में गुलाबी पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें खास किस्म के पत्थर लगे हैं, जो इसे आकर्षक बनाते हैं। यहां काफी पेड़-पौधे भी लगाए गए हैं। इसमें दो मुख्य प्रवेश द्वार हैं, जिसमें नक्काशी की गई है। बड़े से लॉन वाले इस बंगले में मायवती की चारों दिशाओं वाली सफेद मार्बल की मूर्ति लगाई गई है। भगवान बुद्ध की प्रतिमा और हाथी की मूर्तियां लगी है। यह कुछ उसी तरह का बंगला है, जैसे उन्होंने अपने पुराने घर को सजाया था। लॉन के चारो तरफ अशोक और नारियल के पेड़ हैं। नए बंगले में शिफ्ट होने के बाद उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के प्रति भी आभार व्यक्त किया है।

मायावती ने अपने घर के निर्माण के बारे में बताया। उन्होंने कहा, “जो पैसे कार्यकर्ताओं ने दिए हैं, उससे ये घर बना है और इसका क्रेडिट भी भाजपा को जाता है। यदि बीजेपी ने उन्हें फंसाने की कोशिश न की होती, तो शायद कार्यकर्ता उन्हें पैसे नहीं देते और उनका ये घर नहीं बनता।” मायावती ने गृह प्रवेश के बाद लोगों को भी आमंत्रित किया कि वे इस घर को देखें। इस घर में हर जगह बहुजन समाज पार्टी के प्रतीक चिन्ह दिखाई दे रहे हैं।

मायावती ने कहा, “ये बंगला आपलोग देखेंगे कि बड़ा आलीशान बना हुआ है। मैं इसके लिए सबसे ज्यादा बीजेपी एंड कंपनी के लोगों का अाभार प्रकट करती हूं। न मुझे ये सीबीआई के जरिए फंसाते, और न मेरे पास गिफ्ट के जरिए ये पैसा आता और न मेरा लखनऊ और दिल्ली में मकान बनता। इस बंगले में मैं रहूंगी और पार्टी का कार्य होगा। मैंने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस इस नए बंगले में की ताकि आपलोग भी इसे अच्छे से देख सकें। मैं कभी कुर्सी के नहीं भागी। भाजपा के सहयोग से चल रही सरकार से हट गई। सत्ता से हटने के बाद मुझे फंसाया गया। मेरे उपर फर्जी केस किए गए। लेकिन मेरे साथ खड़े लोगों ने हर वक्त मेरी मदद की।” इस घर में बहुजन पार्टी के नेताओं की तस्वीर और एससी-एसटी के महापुरुषों की तस्वीर लगी है। मायावती इस मकान के उपरी हिस्से में रहेंगी। इस मकान में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App