ताज़ा खबर
 

मथुरा: बीजेपी मंत्री साध्वी निरंजन का आरोप- हिंसा के पीछे अखिलेश के मंत्री शिवपाल का हाथ

साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि मथुरा के जवाहर बाग पर कब्जा करने वालों को मंत्री शिवपाल सिंह का पूरा संरक्षण प्राप्त था।

Author मथुरा | Updated: June 5, 2016 4:09 PM
Mathura Niranjan Jyoti, Mathura Violence, Mathura Jawahar Bagh, mathura latest news, Shivpal Singhकेंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा की नेता साध्वी निरंजना ज्योति। (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा की नेता साध्वी निरंजन ज्योति ने मथुरा के मामले के पीछे प्रदेश के लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह का हाथ होने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। रविवार (5 जून) सुबह मथुरा पहुंची खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्यमंत्री ने यहां सीधे-सीधे कहा कि जवाहर बाग पर कब्जा करने वालों को शिवपाल सिंह का पूरा संरक्षण प्राप्त था। इसीलिए ढाई साल बीत जाने पर भी जिला मुख्यालय पर सैकड़ों एकड़ की सरकारी संपत्ति पर कब्जा किए बैठे लोगों के खिलाफ प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने के लिए न तो अनुमति दी गई और न ही अपेक्षित पुलिस बल मुहैया कराया गया।

उन्होंने भी जवाहर बाग में घुसकर घटनास्थल का जायजा लेने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें भी रोक दिया गया। एसएसपी राकेश सिंह ने बताया कि अभी सोमवार (6 जून) तक जवाहर बाग में किसी भी प्रकार के विस्फोटक, बारूद, बारूदी सुरंगें जैसे घातक हथियारों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सदर थाने में कुल 45 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। जिनमें 3000 लोगों को आरोपी बनाया गया है व तकरीबन पौने चार सौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि अभी कुछ और गिरफ्तारियां संभव हैं। क्योंकि पुलिस की कुछ टीमें रामवृक्ष यादव आदि की सहायता करने वाले, उनकी वित्तीय मदद करने वालों, हथियार मुहैया कराने वालों आदि का पता लगा रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories