यूपीः फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में हंगामा, कैदी की मौत के बाद डिप्टी जेलर को बंधक बना लगा दी आग

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में रविवार सुबह एक कैदी की मौत के बाद अन्य बंदियों ने जमकर हंगामा मचाया।

Fatehgarh Central Jail News
फर्रुखाबाद की जिला जेल फतेहगढ़ में सुबह कैदी की मौत के बाद कैदियों ने जमकर हंगामा किया। Photo Source- Twitter @sirajnoorani

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले की फतेहगढ़ जेल में रविवार सुबह एक कैदी की मौत के बाद अन्य बंदियों ने जमकर हंगामा मचाया। नाराज कैदियों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जेल कर्मियों द्वारा जब नाराज कैदियों को रोकने की कोशिश की गई तो उनका गुस्सा और बढ़ गया। जिसके बाद उन्होंने जेल के अंदर पथराव और तोड़फोड़ शुरू कर दी और जेलर को बंधक बना लिया, कैउपद्रवियों को रोकने के लिए जेल प्रशासन की तरफ से हवाई फायरिंग की गई।

इस पूरी घटना में जहां कई बंदी घायल बताए जा रहे हैं तो वहीं कुछ पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए है। कुछ घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। कुछ अधिकारियों का दावा है कि रविवार सुबह हुए इस उपद्रव को दोपहर दो बजे तक शांत करा लिया गया था।

जेल सूत्रों के अनुसार जिला जेल के एक डेंगू संक्रमित बंदी की सैफई स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहने के दौरान मौत हो जाने की खबर मिलने से बंदियों ने बवाल शुरू कर दिया। रविवार सुबह जिला जेल को बंदियों ने अंदर अपने कब्जे में कर लिया और बंदी रक्षकों पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया लेकिन बंदी जेल के भीतर हंगामा करते रहे। जानकारों के अनुसार बंदियों ने जेल के अंदर आगजनी भी की। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि जेल में पथराव के दौरान करीब 30 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं लेकिन अब जेल की स्थिति काबू में है और सब कुछ नियंत्रण में है। पुलिस अधीक्षक ने डिप्‍टी जेलर पर भी हमले की पुष्टि की है। इस सिलसिले में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कोई ब्यौरा देने से इन्कार कर दिया और कहा कि घटना की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अखिलेश यादव की ‘वादाखिलाफी’ के विरोध में मदरसा शिक्षकों ने किया धरना-प्रदर्शनAkhilesh Yadav Uttar Pradesh CM
अपडेट