scorecardresearch

Mizoram: तुरियल में पेट्रोल टैंकर में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, हादसे में हुई थी 11 लोगों की मौत

Mizoram Fire Accused Arrested: अधिकारियों ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने 2 नवंबर को अपना अपराध स्वीकार किया था, उसने कहा था कि उससे यह अनजाने में हुआ था।

Mizoram: तुरियल में पेट्रोल टैंकर में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, हादसे में हुई थी 11 लोगों की मौत
Mizoram Fire: पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया (Photo- ANI)

Mizoram Fire: मिजोरम (Mizoram) के आइजोल (Aizawl) में तुइरियाल इलाके (Turial Aria) के पेट्रोल टैंकर (Petrole Tanker) में आग लगने (Fire) की वजह से 29 अक्टूबर को 11 लोगों की मौत हो गई थी। ये पेट्रोल टैंकर 22 हजार लीटर पेट्रोल लेकर जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने कथित तौर पर आग लगाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आइजोल पुलिस (Aizawl Police) ने बताया 29 अक्टूबर को शाम 4:35 बजे, 22,000 लीटर पेट्रोल ले जा रही एक टैंक लॉरी, जिसे चम्फाई में ले जाना था। हादसे वाली जगह पर टैंकर की सड़क दुर्घटना हुई जिसकी वजह से टैंकर का पेट्रोल बाहर निकल गया और स्थानीय लोगों की पेट्रोल के लालच में भीड़ लग गई।

इसी बीच आरोपी ने लाइटर (Lighter) जला दिया और ये बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे के मुख्य आरोपी को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। अधिकारियों (Officers) ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने 2 नवंबर को अपना अपराध स्वीकार (Accept Crime) किया था, उसने कहा था कि उससे यह अनजाने में हुआ था। अधिकारियों ने बताया, आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया गया है।

आरोपी ने खोला राज क्यों जलाया था लाइटर (Lighter)

आइजोल पुलिस ने बताया अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान उन्होंने एक नवंबर को टैंकर में आग लगाने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उस शख्स ने बताया कि जब लोग पेट्रोल इकट्ठा करने के लिए भीड़ काफी अराजक थी जिसकी वजह से आरोपी गुस्से में आ गया था। उसने भीड़ के बीच पहुंचकर एक बोतल में पेट्रोल लिया और उसमें आग लगाकर जमीन पर फेंक दी थी, जिसके बाद ये हादसा हुआ था। आरोपी ने बताया कि उसने वास्तव में ये देखने के लिए लाइटर जलाया था कि ये सचमुच पेट्रोल है या कुछ और लेकिन जमीन पर फेंकने के बाद ये बड़े हादसे में तब्दील हो गया।

आरोपी ने किया था आत्महत्या (Suicide Attempt) का प्रयास

पुलिस (Police) ने आगे बताया कि जब आरोपी (Accused) ने देखा कि ये तो बहुत बड़ी दुर्घटना (Big Accident) हो गई तो वो मौके से भाग गया लेकिन बाद में उसे जब मृतकों के बारे में पता चला तो वो बहुत आहत हुआ। आरोपी ने इस घटना के बाद आहत होकर आत्महत्या (Suicide) का प्रयास किया। आरोपी के घरवालों ने उसे बचा लिया। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में घटना स्थल पर ही चार लोगों की मौत हो गई थी। जब कि 7 अन्य का इलाज के दौरान मौत हुई।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-11-2022 at 03:17:28 pm
अपडेट